प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि, भारत सरकार की रिपोर्ट

कोरोना के बावजूद तेजी से बढ़ रही है झारखंड में प्रति व्यक्ति आय

0 minutes, 0 seconds Read

Koderma-प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि- आपकी योजना आपकी सरकार,आपके द्वार कार्यक्रम संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि जब पूरे देश में कोरोना के कारण रोजगार के संकट पैदा हो गये हैं, प्रति व्यक्ति आय में कमी आयी है, लेकिन यह झारखंड है, जहां प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि हुई है, हेमंत सोरेन ने कहा कि यह हमारी रिपोर्ट नहीं है, यह केन्द्र सरकार की रिपोर्ट कहती है कि कोरोना माहामारी के संकट के बावजूद झारखंड में प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि हुई है. पिछली सरकार ने गरीबों का हक छीना, उनका राशन कार्ड छीना लेकिन हमारी सरकार बनते ही सभी गरीबों को राशन कार्ड दिया गया.

प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि, भारत सरकार की रिपोर्ट

हेमंत सोरेन ने कहा कि आपकी योजना आपकी सरकार,आपके द्वार कार्यक्रम में भारी मात्रा में आवेदन आ रहा है, हमें इस आवेदनों से इस बात की जानकारी भी मिल रही है कि लोगों की आकांक्षा क्या है, उनकी जरुरतें क्या है, किस प्रकार की योजनाओं का निर्माण वह चाहते हैं, मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राप्त सभी आवेदनों को केन्द्रीय स्तर पर निगरानी की जा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही सारे एक शिविर फिर लगेगा, सारे निजी कंपनियों से 75 फीसदी स्थानीय कर्मचारियों को रखा जाने का निर्देश दिया गया है, इस लिए जल्द ही एक बार फिर से कैंप लगाकर रोजगार दियें जायेंगे.

बलात्कारियों को छोड़ने के लिए केन्द्र से मिला था निर्देश

भाजपा को निशाने पर लेते हुए सीएम ने कहा कि केन्द्र सरकार गुजरात में बलात्कारियों को छोड़ने का निर्देश देती है. केन्द्र की भाजपा सरकार के निर्देश पर बलात्कारियों को छोड़ने का निर्देश दिया था. सीएम ने उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि आप अपने बच्चों की पढ़ाई की चिंता नहीं करें, यह हमारी सरकार है, देश की पहली सरकार है, जो पिछड़े, दलित और आदिवासी समुदाय के बच्चों को विदेश पढ़ाई करने के लिए भेज रही है.

‘झारखंड में आने वाले 10 साल में लोग खुद फाड़ देंगे राशन कार्ड’

Similar Posts