Bihar Jharkhand News

जमशेदपुर में दो साल बाद डॉग शो, 430 श्वान ले रहे भाग

जमशेदपुर में दो साल बाद डॉग शो, 430 श्वान ले रहे भाग
जमशेदपुर में दो साल बाद डॉग शो, 430 श्वान ले रहे भाग
Facebook
Twitter
Pinterest
Telegram
WhatsApp

टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने डॉग शो का किया उद्घाटन

जमशेदपुर : लौह नगरी में आज से तीन दिवसीय डॉग शो शुरू हो गया है. लोयला ग्राउंड में आयोजित डॉग शो का उद्घाटन टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन ने किया. इस बार लगभग 430 श्वान भाग ले रहे हैं.

विभिन्न प्रकार के डॉग्स देख सकेंगे लोग

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि काफी अच्छा लग रहा है कि दो-तीन साल बाद इस प्रकार के आयोजन हो रहे हैं. इस बार एंट्री भी काफी बढ़ गई है. देश-विदेश के जज इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में अपना निर्णय देंगे. यह मौका है कि हम विभिन्न प्रकार के डॉग्स को देख सकेंगे और डॉग लवर्स के लिए यह 3 दिन काफी इमोशनल कर देने वाला है.

टाटा मोटर्स के 10 डॉग्स ले रहे हिस्सा

वही जमशेदपुर कैनल क्लब द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के बारे में टाटा मोटर्स के डॉग हैंडलर ने बताया कि हमारे यहां से 10 डॉग्स भाग ले रहे हैं, जिसमें से 6 डॉग्स ओबेडिएंट एग्जाम देंगे. जबकि चार डॉग्स विभिन्न प्रकार के ब्रीड कंपटीशन में भाग लेंगे. उन्होंने बताया कि भारतीय नस्ल के तीन तरह के डॉग का प्रयोग हमारे आर्मी एवं एनएसजी कर रहे हैं. हमें उन को बढ़ावा देना चाहिए.

डॉग शो: कई नस्ल के श्वान दिखाएंगे करतब

इस अवसर पर विभिन्न प्रकार के डॉग के करतब भी प्रदर्शित किए गए. इन तीन दिवसीय डॉग शो में आज केवल ओबेडिएंट टेस्ट होगा, जबकि 7 और 8 जनवरी को अलग-अलग ब्रीड के डॉग्स के कंपटीशन देखने को मिलेंगे.

रिपोर्ट: लाला जब़ी

Recent Posts

Follow Us

Sign up for our Newsletter