झारखंड में पहली बार RSS की प्रांत प्रचारक बैठक 12 से…….

झारखंड में पहली बार RSS की प्रांत प्रचारक बैठक 12 से.......

रांची : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रांत प्रचारक की बैठक इस बार रांची में हाे रही है। यह पहला मौका है जब RSS  के प्रांत प्रचारक के तीन दिवसीय बैठक 12 जुलाई से रांची में हाे रही है।

इसमें सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले सहित अखिल भारतीय कार्यसमिति के सभी सदस्य, सभी प्रांत प्रचारक, क्षेत्र प्रचारक, प्रचारक प्रमुख एवं उनके सहयोगी भाग लेंगे।

इस बैठक में भाग लेने के लिए सरसंघचालक मोहन भागवत एवं अन्य अखिल भारतीय अधिकारी आठ जुलाई तक रांची पहुंच जाएंगे, जो 18 जुलाई तक रहेंगे। प्रत्येक वर्ष जुलाई में होने वाली इस बैठक में संघ शिक्षा वर्ग में शामिल स्वयंसेवकों की संख्या, प्रशिक्षण की स्थिति, गुरु पूजन की तैयारी आदि विषयों पर चर्चा होती है।

इस बार की बैठक में संघ के शताब्दी वर्ष को लेकर चल रही तैयारी, संघ द्वारा स्वयंसेवकों व समाज के लिए तय पंच प्रण के क्रियान्वयन आदि विषयों पर चर्चा हो सकती है।

संघ ने अपने शताब्दी वर्ष तक देश में एक लाख स्थानों पर शाखा प्रारंभ करने का लक्ष्य तय किया है। इस बैठक में इसकी समीक्षा की जाएगी कि कितने स्थानों पर अब तक शाखा की पहुंच सुनिश्चित हो सकी है और आगे कहां तक पहुंच सकते हैं। इसके लिए स्वयंसेवकों से शताब्दी विस्तारक के रूप में समय देने का भी आग्रह किया गया है।

बैठक में प्रतिनिधिसभा से लेकर अब तक हुए कार्यों और आगामी कार्यकारी मंडल की बैठक तक होने वाले कार्यों पर भी चर्चा होगी। सरला बिरला विश्वविद्यालय परिसर में होने वाली इस बैठक को लेकर तैयारी चल रही है।

Also Read : RSS Hammers BJP : चुनाव परिणाम पर संघ की सधी हुई खरीखोटी पर भाजपा चुप

https://youtube.com/22scope

rss rss rss 
Share with family and friends: