Bihar Jharkhand News
Bihar Jharkhand Latest News | Live TV

Hockey World Cup 2022: भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया

Hockey World Cup 2023: भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया

0 minutes, 0 seconds Read

भुवनेश्वर : हॉकी वर्ल्ड कप में भारत ने कमाल का खेल दिखाते हुए वेल्स को 4-2 से हरा दिया. भारतीय टीम ने इस मुकाबले के पहले हाफ में ही बढ़त बनाकर वेल्स की टीम पर प्रेशर बना दिया था. टीम इंडिया के लिए शमशेर सिंह ने पहला गोल मैच के 21वें मिनट में किया. वहीं इसके बाद मैच में आकाशदीप सिंह ने कमाल का खेल दिखाया और 32वें और 45वें मिनट में भारत के लिए दो शानदार गोल किए.

हाफ टाइम में ही भारत ने बना ली थी बढ़त

भारतीय टीम ने आज अपने तीसरे मुकाबले में बेल्स के खिलाफ हाफ टाइम में ही बढ़त बना ली थी. भारत की ओर से शमशेर सिंह ने 21वें मिनट में शानदार खेल दिखाया और पेनाल्टी कॉर्नर पर शानदार गोल किया. शमशेर सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर में तेज शॉट मारा जिसे रोकने में वेल्स के गोलकीपर असफल रहे.

भारत: आकाशदीप ने खेला शानदार खेल

वहीं हाफ टाइम के बाद के बाद भारत का दूसरा गोल मैच के 32वें मिनट में आया. टीम के लिए दूसरा गोल आकाशदीप सिंह ने किया. आकाशदीप यहीं नहीं रूके उन्होंने अपना शानदार खेल दिखाते हुए मैच के 45वें मिनट में एक और शानदार गोल किया. वहीं टीम की जीत मैच के 59वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने पक्की कर दी. उन्होंने पेनाल्टी के जरिए भारत के लिए चौथा और अपना पहला गोल दागा.

क्वार्टर फाइनल के लिए खेलना होगा क्रॉसओवर मुकाबला

वेल्स के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद भी टीम इंडिया सीधे तौर पर वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच पाई है. भारत को क्वार्टर फाइनल में सीधे पहुंचने के लिए वेल्स को 8-0 से हराना था पर टीम इंडिया ऐसा नहीं कर पाई. दरअसल, ग्रुप में टॉप करने वाली टीम को सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह मिलनी है. भारत के पूल डी में इंग्लैंड 2 जीत और 1 ड्रॉ के साथ पहले स्थान पर है. इस पूल में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को क्रॉसओवर खेलना होगा.

Similar Posts