Bihar Jharkhand News

हॉकी विश्वकप: भारत का जीत के साथ आगाज, स्पेन को 2-0 से हराया

हॉकी विश्वकप: भारत का जीत के साथ आगाज, स्पेन को 2-0 से हराया
हॉकी विश्वकप: भारत का जीत के साथ आगाज, स्पेन को 2-0 से हराया
Facebook
Twitter
Pinterest
Telegram
WhatsApp

Rourkela : एफआईएच हॉकी विश्वकप पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने जीत के साथ आगाज किया है. टूर्नामेंट के पूल डी के मैच में स्पेन को 2-0 से हरा दिया. यह मैच ओड़िशा में दुनिया के सबसे बड़े हॉकी स्टेडियम बताये जा रहे नवनिर्मित बिरसा मुंडा स्टेडियम में खेला गया. स्टेडियम में 20000 से अधिक दर्शकों के सामने खेला गया.

स्थानीय खिलाड़ी अमित रोहिदास ने किया पहला गोल

भारत के लिए स्थानीय खिलाड़ी अमित रोहिदास ने गोल किया. अमित रोहिदास ने 12वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर पहला गोल किया. जबकि दूसरा गोल हार्दिक सिंह ने 26वें मिनट में दागा. ब्रेक के बाद कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी. भारत को अगले मैच में 15 जनवरी को इसी मैदान पर इंग्लैंड से खेलना है जबकि आखिरी लीग मैच 19 जनवरी को भुवनेश्वर में वेल्स के खिलाफ होगा.

बता दें कि भारतीय टीम पूल-डी में है. इस पूल में भारत और स्पेन के अलावा इंग्लैंड और वेल्स भी है.

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने देखा मैच

इससे पहले भारत-स्पेन के बीच मैच देखने के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ग्राउंड पर पहुंचे. इसके अलावा ओडिशा के मुख्यमंत्री ने राष्ट्रगान में भी हिस्सा लिया.

हॉकी विश्वकप: 48 साल का इंतजार खत्म करना चाहेगी टीम इंडिया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम की कोशिश दूसरी बार बार इन खेलों में गोल्ड मेडल जीतने की है. भारत ने अबतक सिर्फ एक बार हॉकी वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. साल 1975 में अजितपाल सिंह की कप्तानी में टीम इंडिया को खिताबी सफलता हाथ लगी थी. इसके अलावा भारतीय टीम साल 1971 के वर्ल्ड कप में ब्रॉन्ज और 1973 के टूर्नामेंट में सिल्वर जीतने में कामयाब रह चुकी है.

Recent Posts

Follow Us

Sign up for our Newsletter