BJP की बात जो विधायक नहीं सुनेंगे उनके यहां होगी छापेमारी- अनूप सिंह

BJP की बात जो विधायक नहीं सुनेंगे उनके यहां होगी छापेमारी- अनूप सिंह

रांची : BJP की बात- झारखंड में जारी सियासी संकट के बीच आयकर विभाग की

चल रही छापेमारी पर कांग्रेस के बेरमो विधायक अनूप सिंह ने बीजेपी पर निशाना

साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पाटी्र की बात अगर कोई विधायक नहीं सुनेंगे तो

उनके घर पर छापेमारी होगी. उन्होंने कहा कि आईटी के अधिकारी सुबह

तकरीबन 6ः30 बजे आए थे, उसके बाद रेड मारना शुरू किया. पटना और बेरमो आवास पर रेड किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बेरमो विधायक कुमार जयमंगल उर्फ

अनूप सिंह के यहां 8 गाड़ियों से आयी आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है.

बिहार, बंगाल और झारखंड से आयी टीम इनके करीबी माने जाने वाला अजय सिंह के

यहां भी छापेमारी कर रही है. इस दौरान घर में अनूप सिंह की मां रानी सिंह और

भाई कुमार गौरव बेरमो आवास में ही थे. वहीं सीआरपी का फोर्स तैनात है.

अनूप सिंह और प्रदीप यादव के पास छुपाने के लिए काफी कुछ- बीजेपी

बेरमो से कांग्रेस विधायक अनूप सिंह और गोड्डा विधायक प्रदीप यादव के कई ठिकानों पर आईटी का छापेमारी चल रही है. इस बीच बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि आयकर सर्वे को सत्तारूढ़ गठबंधन बेवजह राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रहा है. पीएम मोदी के कार्यकाल में सभी जांच एजेंसी स्वतंत्र रूप से कार्य करती है. उन्होंने कहा कि आयकर विभाग रिटर्न में गड़बड़ी के आधार पर ऐसे सर्वे हमेशा करती रही है. लेकिन जिस तरीके से सत्तारूढ़ गठबंधन के द्वारा इस मुद्दे पर बयानबाजी की जा रही है, उससे ऐसा लग रहा है कि दोनों विधायकों के पास छुपाने के लिए काफी कुछ है.

इन जगहों पर चल रही छापेमारी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तीन राज्य के पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड के आईटी टीम छापेमारी कर रही है. गोड्डा में 3 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. बताया जाता है कि विधायक प्रदीप यादव के करीबी स्काई ब्लू होटल में भी छापेमारी हुई है. वहीं बेरमो में कांग्रेस विधायक अनूप सिंह के ठिकानों पर 25 अधिकारियों की टीम छापेमारी कर रही है. सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ को तैनात किया गया है.

9 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी

छापेमारी शुक्रवार की सुबह से की जा रही है. जानकारी के मुताबिक आईटी की टीम गोड्डा, रांची के कांके रोड और डोरंडा स्थित घरों पर पहुंचकर छापेमारी कर रही है. बता दें कि पौड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव, बेरमो विधायक अनूप सिंह और शिवशंकर यादव के घरों पर छापेमारी की जा रही है. आईटी की टीम रांची, बेरमो और गोड्डा में कुल 9 जगहों पर एक साथ छापेमारी कर रही है. बताया जाता है कि प्रदीप यादव के पंचवटी (कांके रोड) स्थित पर छापेमारी हो रही है.

कैश कांड प्रकरण में चर्चा में रहे थे अनूप सिंह

बता दें कि बेरमो विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह का नाम कांग्रेस विधायकों के हालिया कैश कांड में सामने आया था. दरअसल, कांग्रेस विधायक डॉ. इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगाड़ी के हावड़ा में 49 लाख रुपये कैश के साथ पकड़े जाने के बाद अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. अनूप सिंह ने आरोप लगाया था कि डॉ. इरफान अंसारी ने उन्हें बीजेपी के सहयोग से सरकार गिराने में मदद करने के एवज में 10 करोड़ रुपये कैश और मंत्रीपद का ऑफर दिया था. मामले में कोलकाता पुलिस ने अनूप सिंह से भी पूछताछ की थी.

रिपोर्ट: करिश्मा सिन्हा/मनोज

Similar Posts