28.8 C
Jharkhand
Monday, September 25, 2023

Greivance Redressal

spot_img

13 अगस्त से झारखंड में मॉनसून फिर से सक्रिय होगा

रांची: पिछले 24 घंटों में, झारखंड राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम केंद्र, रांची, के अनुसार मॉनसून गतिविधि अभी भी कमजोर है। इस अवधि में, कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ जगहों पर भारी वर्षा भी दर्ज की गई। सबसे अधिक वर्षा 708 मिमी जामताड़ा में हुई। तापमान की अधिकतम 34.6 °C गोड्डा में दर्ज की गई, जबकि न्यूनतम तापमान 23.6 °C रांची में था।

रांची मौसम केंद्र के अनुसार, 15 अगस्त तक झारखंड के उत्तर पूर्वी भाग में देवघर, धनबाद, गिरिडीह, दुमका, गोड्डा, जामताड़ा, साहिबगंज और पाकुड़ जैसे कुछ स्थानों पर गर्जन सहित हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बिजली के पोलों से दूर रहने और पेड़ों के नीचे न रहने की सलाह दी है, ताकि किसी भी वज्रपात का खतरा ना हो।

किसानों को भी यह सुझाव दिया गया है कि वे मौसम सामान्य होने तक खेतों में काम न करें। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, 13 अगस्त से झारखंड में मॉनसून पुनः सक्रिय हो सकता है और कई क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है।

इस आवाज में, मौसम विभाग ने 15 अगस्त तक लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ही रहने की अपील की है।

Related Articles

Stay Connected

87,000FansLike
947FollowersFollow
260FollowersFollow
125,500SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles