Bihar Jharkhand News
Bihar Jharkhand Latest News | Live TV

पंचायत सचिव और निम्नवर्गीय लिपिक का रिजल्ट जारी, 2029 अभ्यर्थी पास

पंचायत सचिव और निम्नवर्गीय लिपिक का रिजल्ट जारी, 2029 अभ्यर्थी पास

0 minutes, 0 seconds Read

जेएसएससी ने जारी किया मेरिट लिस्ट

रांची: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) ने पंचायत सचिव और निम्नवर्गीय लिपिक परीक्षा का मेरिट लिस्ट जारी कर दिया है. कुल 2029 अभ्यर्थी पास हुए हैं. आयोग की ओर से इंटर स्तरीय इस परीक्षा के लिए 24 जुलाई 2017 तक आवेदन मंगाए थे. आयोग ने उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन लिए थे. इस आवेदन के आधार पर 21 जनवरी, 28 जनवरी और चार फरवरी को तीन शिफ्ट में परीक्षा ली गयी थी. इसके बाद मेरिट लिस्ट के अनुसार 7457 उम्मीदवारों के कौशल की जांच की गयी.

पंचायत सचिव के पद पर 1542 अभ्यर्थी हुए पास

15 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शनिवार को रिजल्ट जारी कर दिया गया. इसमें पंचायत सचिव के पद पर 1542 और निम्नवर्गीय लिपिक के पद पर 667 उम्मीदवार पास हुए हैं.

रघुवर दास ने चयनित अभ्यर्थियों को दी बधाई

पंचायत सचिव पद के लिए चयनित सभी अभ्यर्थियों को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की मंगलकामनाएं की. उन्होंने कहा कि लंबी लड़ाई के बाद यह सफलता हासिल हुई है. पूरी तन्मयता और ईमानदारी के साथ कार्य कर राज्य की सेवा करें. हमारी सरकार में पंचायत सचिवालय में नियुक्ति के लिए सारी प्रक्रियाएं पूरी कर दी गई थी, लेकिन सरकार जाने के बाद यह मामला लटक गया. छात्रों ने लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी. उसके बाद उन्हें न्याय मिला.

रिपोर्ट: करिश्मा सिन्हा

Similar Posts