Bihar Jharkhand News
Bihar Jharkhand Latest News | Live TV

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए उतरेगी टीम इंडिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए उतरेगी टीम इंडिया

भुवनेश्वर: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में आज भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से है. शाम 7 बजे भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. यह एक नॉक आउट मुकाबला होगा, जिसमें जीत दर्ज करने वाली टीम को क्वार्टरफाइनल में एंट्री मिलेगी और हारने वाली टीम को 9वें से 12वें स्थान के लिए मुकाबले खेलने का ही विकल्प रह जाएगा.

क्रॉसओवर मुकाबले के जरिए अंतिम-आठ में पहुंचने का मौका

भारतीय टीम अपने पूल-डी में दूसरे स्थान पर रही थी. वहीं, न्यूजीलैंड पूल-सी में तीसरे पायदान पर रही थी. दोनों टीमें चूंकि अपने-अपने पूल में टॉप पॉजिशन पर नहीं रह सकी थी, इसलिए इन्हें सीधे क्वार्टरफाइनल में जगह नहीं मिल पाई. अब इन्हें क्रॉसओवर मुकाबले के जरिए अंतिम-आठ में पहुंचने का मौका है. चारों पूल में टॉप पर रहने वाली टीमें पहले ही क्वार्टरफाइनल में अपनी टिकट पक्की कर चुकी हैं.

ये टीमें पहले ही पहुंच चुकी है क्वार्टरफाइनल में

ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, नीदरलैंड्स और इंग्लैंड की टीमें क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी हैं. अब बाकी चार स्पाट के लिए चार क्रॉसओवर मैच हैं. इन्हीं में से एक मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है. इस मुकाबले की विजेता टीम क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम से भिड़ेगी. वैसे, क्रॉसओवर मुकाबले में भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय टीम क्वार्टरफाइनल में जगह बना लेगी, जहां उसका सामना बेल्जियम से होगा.

न्यूजीलैंड : क्वार्टरफाइनल मुकाबला जीतना आसान नहीं

बेल्जियम की टीम हॉकी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर है. ऐसे में इस टीम के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मुकाबला जीतना आसान नहीं होगा. टीम इंडिया का बेल्जियम के खिलाफ हालिया रिकॉर्ड भी अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में भारतीय टीम अगर क्रॉसओवर मैच जीतकर क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम से भिड़ती है तो उसे कड़ी मेहनत करनी होगी, वरना पिछली बार की तरह ही वह इस बार भी सेमीफाइनल में पहुंचने से चूक सकती है.

Similar Posts