Bihar Jharkhand News
Bihar Jharkhand Latest News | Live TV

ब्लास्टिंग से खोल रहे थे अवैध मुहाना, आ भिड़े ग्रामीण

ब्लास्टिंग से खोल रहे थे अवैध मुहाना, आ भिड़े ग्रामीण

0 minutes, 0 seconds Read

मना करने गए पूर्व मुखिया और उनके भगिना से की मारपीट

निरसा (धनबाद) : ब्लास्टिंग- धनबाद जिला अन्तर्गत निरसा थाना क्षेत्र के बैजना पंचायत अंतर्गत आदर्श कॉलोनी में कुछ पास के ही लोगों द्वारा ब्लास्टिंग का सहारा ले कर अवैध मुहाने खोला जा रहा था. जिस कारण आसपास के घरों में दरार आ गयी थी. इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने खुशरी पंचायत पूर्व मुखिया साधन रवानी से की. ग्रामीणों की शिकायत पर जब पूर्व मुखिया और उनके भगिना अवैध उत्खनन स्थल खोल रहे लोगों को मना करने गए तो वे लोग पूर्व मुखिया और उनके भगिना से हाथापाई करने लगे.

हैवी ब्लास्टिंग से आसपास के घरों में आ गयी दरार- पूर्व मुखिया साधन रवानी

घटना के विषय में जानकारी देते हुए पूर्व मुखिया साधन रवानी ने बताया कि पास के ही कुछ लोग ब्लास्टिंग का सहारा लेकर अवैध मुहाना खोल रहे थे. हैवी ब्लास्टिंग की वजह से आसपास के घरों में दरार आ गयी थी जब लोग मेरे पास शिकायत लेकर आए थे. मैंने इसकी शिकायत बैजना पंचायत मुखिया अजय पासवान से की.

मुखिया अजय पासवान ने ईसीएल प्रबंधन से की थी शिकायत

पूर्व मुखिया ने कहा कि मुखिया अजय पासवान ने घटनास्थल पर पहुंचकर उनलोगों को समझाया और उन्हें ऐसा करने से मना किया. लेकिन वो नहीं माने और दूसरे दिन फिर से हैवी ब्लास्टिंग करके अवैध मुहाना खोलने लगे. तब मुखिया अजय पासवान ने ईसीएल प्रबंधन से इसकी शिकायत की. ईसीएल प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए उक्त स्थल की भराई करवा दी. तब उनलोगों ने सोचा कि यह भराई मैंने और मेरे भगिना ने करवाई है. इसीलिए वे लोग हमलोगों को झूठे केस में फंसाने का प्रयास किया.

ब्लास्टिंग: स्थानीय महिलाओं ने भी कही यही बातें

वहीं दूसरे पक्ष का कहना है कि हमलोगों ने पंचायत चुनाव में मुखिया प्रत्याशी सपन गोराई को समर्थन किया था और भाग्यवश सपन गोराई चुनाव जीत भी गए थे. इसी बात से बौखलाए हारे हुए मुखिया प्रत्याशी साधन रवानी ने और उसके भगिना, भाई एवं कुछ लोगों ने हमारे साथ मारपीट कर बदला लिया. वहीं पूरी मामले की जांच में पुलिस जुट गई है.

रिपोर्ट: संदीप कुमार शर्मा

Similar Posts