Insurance के नाम पर ग्राहकों के करोड़ों रूपये का गबन, मैनेजर समेत 5….

Insurance

नवादा: नवादा में एक बैंक में कई ग्राहकों के करोड़ों रूपये के गबन का मामला सामने आया है। मामले में आरोपी शाखा प्रबंधक समेत पांच पर कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया है। मामला नवादा के रजौली में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की है जहां करोड़ों रूपये के गबन का मामला सामने आया है। मामले में कार्रवाई करते हुए पूर्व शाखा प्रबंधक राकेश रंजन, केशव कुमार, विकास कुमार-1. विकास कुमार-2, प्रमोद शरण और अभिनंदन कुमार को निलंबित किया गया है।

इसके साथ ही कुछ और भी कर्मी संदेह के घेरे में हैं। मामले की जांच बैंक के जोनल हेड कर रहे हैं। मामले में बताया जा रहा है कि ग्राहकों का तक़रीबन डेढ़ करोड़ रूपये का गबन किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार मेटलाइफ इंश्योरेंस कंपनी का पंजाब नेशनल बैंक से टाइअप है। पीएनबी के शाखा से पीएनबी के खाताधारकों को इंश्योरेंस की जानकारी देकर इंश्योरेंस करवाया जाता था। जांच में पता चला है कि शाखा प्रबंधक राकेश रंजन ब्रांच में मेटलाइफ के नाम से एक खाता खोले हुए थे और ग्राहकों से इंश्योरेंस में पैसा डालने के लिए चेक लेकर अपने खाते में जमा कर देते थे।

मामले में रजौली निवासी अधिवक्ता संजय कुमार ने शिकायत करते हुए कहा था कि उनसे मेटलाइफ में जमा करने के नाम पर पांच लाख रूपये का चेक लिया गया था।उनके खाता से पैसा तो निकल गया लेकिन मेटलाइफ में जमा नहीं हुआ था। इस तरह के कई अन्य शिकायते नहीं दर्ज है। मामले में बैंक के अधिकारियों ने अभी जांच चलने की बात कह कर पूरी जानकारी देने से मना कर दिया।

https://www.youtube.com/@22scopebihar/videos

यह भी पढ़ें-  डीएम ने DPRO कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, मिली कई वित्तीय अनियमितताएं

Insurance Insurance Insurance

Insurance

Share with family and friends: