ग्रामीणों ने बंद कराया ओरमांझी- बोकारो एक्सप्रेस-वे निर्माण कार्य

रांची: ग्रामीण सड़क पर अंडरपास नहीं बनाने से नाराज ओरमांझी प्रखंड के – चेतनबारी और कोवालू के ग्रामीणों ने भारत माला प्रोजेक्ट के तहत बन रहे ओरमांझी-बोकारो एक्सप्रेस- वे का काम शनिवार को बंद करा दिया।

निर्माण स्थल पर दो दिन पहले – एक्सप्रेस-वे का काम कर रहे  कर्मचारियों और ग्रामीणों के बीच – हल्की झड़प भी हुई थी। इस मामले में कर्मचारियों ने कई ग्रामीणों के  खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई है।

ग्रामीणों का कहना है कि जब तक दोनों गांवों के ग्रामीण सड़क पर अंडरपास नहीं बनाया जाता तब तक एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य बंद रहेगा। कंपनी को जितने ग्रामीणों पर मामला दर्ज कराना है करा ले।

कोवालू गांव के कई लोगों ने बताया कि उनकी जमीन पर सड़क का निर्माण शुरू हो गया है, लेकिन अब तक उन्हें उनकी जमीन का मुआवजा नहीं मिला है।

बैठक में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अमरनाथ चौधरी, ग्रामीण जिला उपाध्यक्ष मानकी राजेंद्र शाही, पीआरए के जीएम उमाकांत सिंह, मंडल अध्यक्ष दिलीप मेहता, मुखिया वीरेंद्र मुंडा, महामंत्री अलखनाथ महतो, सोशल मीडिया प्रभारी शशि मेहता, रामटहल महतो व संजय महतो सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Share with family and friends: