धनतेरस पर खरीदारी में बूम-बूम, झारखंड में 1500 करोड़ का हुआ कारोबार

रांची: धनतेरस पर पूरे देश में जमकर खरीदारी हुई. इन खरीदारी में सबसे ज्यादा गाड़ियों की खरीदारी हुई। धनतेरस पर गाड़ियों की इतनी ज्यादा बुकिंग थी कि शो रुम खोलने का वक्त भी बदल गया था। राजधानी रांची में भी धनतेरस पर लोगों ने जमकर खरीदारी की। धनतेरस पर खरीदारी का ये आंकड़ा लगभग 1500 करोड़ तक पहुंच गया। चूंकि गाड़ियों की बुकिंग एक महीने पहले ही हो गई थी, लिहाजा धनतेरस पर सुबह से गाड़ियों की डिलिवरी होनी शुरू हो गई। गाड़ियों के साथ-साथ ज्वेलरी, मोबाइल, बरतन, इलेक्ट्रॉनिक सामान, फर्नीचर के साथ-साथ जरुरत के मुताबिक धनतेरस पर लोगों ने खरीदारी की।

रांची में ही अकेले 600 करोड़ का कारोबार
धनरेतस को लेकर हर एक सेक्टर में ऑफर मिल रहे थे, लिहाजा लोगों ने खरीदारी भी जमकर की। झारखंड में धनतेरस पर लगभग 1500 करोड़ की खरीदारी लोगों ने कर दी। सिर्फ रांची का ही आंकड़ा देखें तो रांची में हीच धनतेरस पर 450 करोड़ करोड़ का कारोबार हुआ। अब ऑफर मिल रहे थे तो लोगों ने ऐसे ऑफर का जमकर लुत्फ उठाया और यूं कहें कि इस ऑफर ने धनतेरस की खरीदारी में जान फूंक दी थी। कम ब्याज का ऑफर था, जीरो डाउन पेमेंट के साथ साथ एक्सचेंज के भी ऑफर मिलने से लोगों ने खूब खरीदारी की। सबसे ज्यादा बाजार तो ऑटोमोबाइल सेक्टर में दिखा, हाल ये था कि जितनी गाड़ियां महीने भर में बिकती है, उतनी तो लगभग धनतेरस में ही बिक गई।

सबसे ज्यादा आभूषण की हुई खरीदारी
झारखंड में लगभग 1500 करोड़ रुपये का कोराबार जरूर हुआ लेकिन करोड़ों के इस कारोबार में बाजी ज्वेलरी सेक्टर ने मार ली. 1500 के कारोबार में लगभग 600 करोड़ तो सिर्फ ज्वेलरी पर ही झारखंड के लोगों ने खर्च कर दिये. दूसरे नंबर पर ऑटोमोबाइल रहा। कार, बाइक, स्कूटी के साथ-साथ इलेक्ट्रिक स्कूटी की भी खूब खरीदारी हुई। रियल स्टेट सेक्टर तीसरे नंबर पर रहा।

Share with family and friends: