क्या भाभी के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़ेगें हेमंत सोरेन

रांचीः बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की 5वीं सूची जारी कर दी है। जिसमें सबसे चौंकाने वाला नाम दुमका से सीता सोरेन का है। अब राजनीतिक गलियारों में ये सवाल तैरने लगी है क्या भाभी सीता सोरेने के खिलाफ दुमका से हेमंत सोरेन चुनाव लड़ेगे।

ये भी पढ़ें-होली में इतने दिन तक बंद रहेगी शराब की दुकान……

लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी गठबंधन ने अबतक अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है। जेएमएम हेमंत सोरेन पर लगातार दबाव बना रहा है कि वे दुमका से लोकसभा चुनाव लड़े। चंपई सोरेन इस मामले मे होटवार जाकर भी हेमंत सोरेन से मिल चुके हैं। लेकिन हेमंत सोरेन की तरफ से इस मामले में कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है।

हेमंत सोरेन लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव !

जेएमएम चाहती है कि हेमंत सोरेन राष्ट्रीय राजनीति में जाएं और दुमका से सुरक्षित सीट लोकसभा के लिए और कोई हो नहीं सकता। दूसरी तरफ जेएमएम का एक धरा चाहता है कि हेमंत सोरेन इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जेएमएम का प्रतिनिधित्व करे और बीजेपी के सामने कड़ी टक्कर प्रस्तुत करें।

वर्तमान में झारखंड की राजनीति में बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने की ताकत सोरेन परिवार के अलावा और किसी के सामने नहीं है। विपक्षी गठबंधन में शामिल कांग्रेस भी यहीं मानकर चल रही है। अब देखना यह होगा कि हेमंत सोरेन इस मामले में क्या निर्णय लेते हैं।

राष्ट्रीय राजनीति में जाने के लिए वे अपनी भाभी और स्व दुर्गा सोरेन की पत्नी के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं या इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी का चेहरा बनते हैं।

Share with family and friends: