डेंगू के डंक से बेहाल बिहार! प्रदेश में 102 तो पटना में मिले 46 नए मरीज

डेंगू के डंक से बेहाल बिहार! प्रदेश में 102 तो पटना में मिले 46 नए मरीज

पटना : बिहार में डेंगू का कहर लगातार जारी है। राज्य में डेंगू के 102 नए मरीज मिले हैं जबकि राजधानी पटना में 46 नए मरीज मिले हैं। इसको लेकर पटना नगर निगम की टीम अलर्ट मोड पर है, लेकिन कई जगहों पर लापरवाही बरता जा रही है। जिसके कारण डेंगू और प्रभावी हो सकता है। स्कूलों से लेकर अस्पतालों तक में डेंगू का लार्वा मिला है। पटना के गार्डिनर अस्पताल परिसर में पानी इकट्ठा हो रखा है, जिसमे डेंगू पनप सकता है। कुछ देर की बारिश के बाद अस्पताल परिसर में पानी जमा हो गया है और बारिश के पानी में डेंगू पनप सकता है। बारिश के पानी में डेंगू फैलाने वाले मच्छरों का लार्वा पनपता है।

जानकारी के मुताबिक, पटना में रेलवे स्टेशन, स्कूल, अस्पताल, अपार्टमेंट, निर्माण वाले स्थानों में जलजमाव होने से डेंगू का लार्वा पाया गया है। वहीं दिल्ली स्थित नेशनल सेंटर फॉर वेक्टर बार्न डीजिज की टीम ने इतनी मात्रा में लार्वा देख चिंता जताई। साथ ही बिहार के स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के अधिकारियों से कहा है कि बीमारी पर नियंत्रण और लार्वा नष्ट करने के लिए ठोस उपाय करें, नहीं तो यह विकराल रूप धारण कर सकता है।

यह भी देखें :

आपको बता दें कि दिल्ली से आई टीम ने पिछले चार दिनों तक शहर के अलग-अलग इलाकों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद टीम शनिवार को दिल्ली वापस लौट गई। टीम अब दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

यह भी पढ़े : पटना में डेंगू का कहर जारी, कल मिले एक साथ 33 नए मरीज

Share with family and friends: