नगर निकाय चुनाव लड़ेगा राजद, समीक्षा बैठक में बनाया ये प्लान

नगर निकाय चुनाव लड़ेगा राजद, समीक्षा बैठक में बनाया ये प्लान

रांची : झारखंड राजद प्रदेश कार्यालय में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष संजय सिंह यादव की अध्यक्षता में

बुधवार को बैठक हुई. बैठक में नगर निकाय चुनाव पार्टी कैसे लड़ेगी. उस पर चर्चा की गई.

बैठक में मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी शामिल हुए. समीक्षा बैठक की जानकारी देते हुए

मुख्य प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार ने बताया कि संजय सिंह यादव ने कहा कि बैठक सदस्यता अभियान की

समीक्षा हेतु बुलाई गई, तथा होने वाले नगर निगम, नगर निकाय चुनाव में किस तरह से

राष्ट्रीय जनता दल का प्रतिनिधित्व अधिक से अधिक हो उस पर टारगेट करना है.

सभी जिला अध्यक्ष को टारगेट दिया गया है कि जिस विधानसभा में चुनाव लड़ना है

एक बूथ पर कम से कम 2 सदस्यता रसीद काटना अति आवश्यक है.

अनुसूचित जनजाति के सीटों पर भी चुनाव लड़ने की तैयारी में राजद

उन्होंने कहा कि झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल अभी तक अनुसूचित जनजाति विधानसभा क्षेत्र

में चुनाव नहीं लड़ी है, लेकिन आने वाले विधानसभा के चुनाव में चिन्हित करके

अनुसूचित जनजाति के सीटों पर भी राष्ट्रीय जनता दल चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

विधानसभा में जिस जाति की बहुलता है उस विधानसभा में उसे जाति के प्रत्याशी को

प्रोजेक्ट किया जाएगा. विधानसभा वार जिला से पंचायत तक संगठन को

मजबूत करने के लिए अति शीघ्र प्रभारी की नियुक्ति की जाएगी.

नगर निकाय चुनाव: पार्टी विरोधी कार्य करनेवालों पर होगी कार्रवाई

उन्होंने निर्देश दिया कि सभी जिला कमेटी के अध्यक्ष अति शीघ्र प्रखंड कमेटी और पंचायत समिति की सूची प्रदेश मुख्यालय में जमा करें. कोई भी जिला अध्यक्ष अपने जिला में कार्यक्रम करते हैं उसकी सूचना प्रदेश कार्यालय को अवश्य हो. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जो भी दल के आदेश का अवहेलना करते हैं तथा दल विरोधी कार्य करते हैं उन्हें तत्काल कारण बताओ नोटिस किया जाएगा तथा संतोषजनक उसका जवाब नहीं देने पर उन्हें पार्टी से निष्कासित भी करने का निर्णय लिया जाएगा. जो बैठक में नहीं आते हैं और गुटबाजी करते हैं उस पर कार्रवाई होगी.

लालू यादव की नीति और सिद्धांत को जन-जन तक पहुंचाना लक्ष्य

झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रधान महासचिव संजय प्रसाद यादव ने कहा संगठन को मजबूत करने के लिए आपसी भेदभाव बुलाकर के किसी भी तरह का विवाद से दूर रहकर के लालू यादव की नीति और सिद्धांत को जन-जन तक पहुंचाना है और राष्ट्रीय जनता दल के संगठन को मजबूत करना है ताकि आने वाले चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के विधायक अधिक से अधिक संख्या में बने और बनने वाले सरकार में राष्ट्रीय जनता दल का महत्वपूर्ण भूमिका में रहे.

नगर निकाय चुनाव: प्रत्येक विधानसभा में 40000 सदस्य बनाने का लक्ष्य

प्रधान महासचिव ने सभी जिला अध्यक्ष को निर्देश दिया कि विधानसभा चुनाव लड़ना है. जो विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं प्रत्येक विधानसभा में 40000 सदस्य बनाने का काम करें और बनाना भी अनिवार्य है तभी वे चुनाव लड़ सकते है. अनुशासन में रहकर अनुशासित तरीके से पार्टी को मजबूत करना है और राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव तथा बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नीति और सिद्धांत को जन-जन तक फैलाना है.

राज्य स्तर पर संगठन को मजबूत करे कार्यकता- सत्यानंद भोक्ता

झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे भेदभाव भुलाकर पूरे राज्य स्तर पर संगठन को मजबूत करें. अभी से ही सभी नेता कार्यकर्ता तन मन से लगकर चिन्हित करें कहां-कहां राष्ट्रीय जनता दल मजबूती से चुनाव लड़ेगा. हम सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करें संगठन को मजबूत करें ताकि आने वाले चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के विधायकों की संख्या अधिक से अधिक हो. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल का संगठन मजबुत है और और मजबूत करना है. पार्टी का जिस जिस जिला में प्रखंड में विधानसभा में कार्यक्रम बनाए सभी जगहों पर जायेंगे तथा लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के नीति सिद्धांत को फैलाना है और संगठन को मजबूत करना है.

समीक्षा बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक को पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण यादव, मुख्य प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार, प्रदेश प्रवक्ता अनिता यादव ने संबंधित किया. बैठक में मुख्य रूप से अंजल किशोर सिंह,नातेश्वर ठाकुर जिला अध्यक्ष गिरिडीह, मुमताज कुरेशी महानगर अध्यक्ष धनबाद, सुबोध कुमार राय उर्फ सुभाष यादव पूर्वी सिंहभूम जमशेदपुर, दिनेश यादव जिला अध्यक्ष जामताड़ा, प्रमोद पंडित जिला अध्यक्ष दुमका, दिनेश कुमार बरला जिला अध्यक्ष सिमडेगा.

मोहन विश्वकर्मा पलामू जिला अध्यक्ष, अब्दुल गफ्फार अंसारी जिला अध्यक्ष रांची, नवल किशोर यादव जिला अध्यक्ष चतरा , मोहम्मद गुलजार अंसारी जिला अध्यक्ष रामगढ़, सुनील कुमार मेहता जिला अध्यक्ष लोहरदगा, संजर मलिक जिला अध्यक्ष हजारीबाग, रविंद्र बड़ाईक जिला अध्यक्ष गुमला, अरविंद ठाकुर प्रधान महासचिव पूर्वी सिंहभूम जमशेदपुर, अंजल किशोर सिंह सोशल मीडिया प्रभारी, मामला शेख प्रधान महासचिव साहेबगंज सूरज सिंह जिला अध्यक्ष गढ़वा, धर्मराज राम प्रधान महासचिव गढ़वा, नौशाद अली अंसारी गढ़वा, रामप्रवेश यादव जिला अध्यक्ष लातेहार, प्रदीप पाल प्रखंड अध्यक्ष बलियापुर, सरवन प्रधान महासचिव लोहरदगा.

रिपोर्ट: शाहनवाज

Similar Posts