चालक और डिलिवरी ब्वॉय ने 50 हजार रुपए के लिए अपहरण किया 7 वर्षीय छात्र, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 चालक और डिलिवरी ब्वॉय ने 50 हजार रुपए के लिए अपहृत किया 7 वर्षीय छात्र, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रांची: थाना क्षेत्र स्थित चूना भट्ठा के पास से 7 वर्षीय छात्र का अपहरण करने के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपियों में आयुष कुमार और अनुज कुमार शामिल हैं।

आयुष कुमार हटिया स्थित सिंह मोड़ के पास रैपिडो बाइक चलाता है, जबकि अनुज कुमार किशोरगंज स्थित इरगू टोली में डिलिवरी ब्वॉय के रूप में काम करता है। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में सामने आया है कि आयुष ही इस अपहरण कांड का मास्टरमाइंड था। उसने 50 हजार रुपए की फिरौती के लिए इस वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस के अनुसार, कुछ दिन पहले बच्चे की मां ने बाजार जाने के लिए आयुष की रैपिडो बाइक बुक की थी। उस दौरान आयुष ने बच्चे की मां का मोबाइल नंबर प्राप्त कर लिया और उसकी बातचीत के दौरान उसने महिला के 7 वर्षीय बेटे को भी देखा था। अचानक पैसे की आवश्यकता महसूस होने पर आयुष ने अपने दोस्त अनुज के साथ मिलकर चूना भट्ठा से दोपहर 2 बजे बच्चे का अपहरण कर लिया और हटिया स्टेशन के पास ले जाकर महिला को कॉल कर 50 हजार रुपए की फिरौती की मांग की।

महिला ने पैसे का भुगतान किया और बेटे की रिहाई के बाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें जेल भेज दिया।

पुलिस ने मामले की जांच जारी रखी है और अपहरण के कारणों और अन्य बारीकियों पर भी ध्यान दे रही है। इस घटना ने क्षेत्र में सुरक्षा की चिंताओं को फिर से जागृत कर दिया है।

Share with family and friends: