UNKNOWN LINK पर किया क्लिक तो महिला के खाते से गायब हुआ 1 लाख

UNKNOWN LINK

खगड़िया: एक तरफ पुलिस प्रशासन और बैंक लोगों को साइबर ठगी से बचने के लिए हर दिन जागरूकता अभियान के तहत सावधान रहने की अपील कर रही है तो दूसरी तरफ साइबर ठग भी एक से एक पैंतरा अपना रहे हैं। ताजा मामला खगड़िया से सामने आ रही है जहां एक महिला के साथ साइबर ठगों ने एक लिंक पर क्लिक करने कहा और फिर उसके खाता से एक लाख रूपये गायब हो गए।

मामले में खगड़िया टाउन थाना क्षेत्र के मथुरापुर निवासी पीड़िता ने बताया कि वह अपने मायके जमालपुर गई थी। वहां वह यूपीआई के जरिये किसी को पैसे भेज रही थी तभी एक कॉल आया और कॉलर ने कहा कि मैं यूपीआई कंपनी से बात कर रहा हूं। आपको सर्विस टैक्स के रूप में 3694 रूपये वापस किया जा रहा है जिसे प्राप्त करने के लिए आपको भेजे गए लिंक पर क्लिक करना होगा।

महिला ने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया उसके खाता से चार बार में एक लाख रूपये की निकासी हो गई। महिला ने बताया कि पैसे कटने के बाद भी साइबर ठग महिला से बात करते रहे और आश्वासन देते रहे कि उनका पैसा उन्हें वापस मिल जाएगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। महिला ने मुंगेर साइबर थाना में मामला दर्ज कराया है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

खगड़िया से राजीव कुमार की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें- WEST BENGAL POLICE में कार्यरत जवान की मौत

https://www.youtube.com/@22scopebihar/videos

UNKNOWN LINK UNKNOWN LINK UNKNOWN LINK

UNKNOWN LINK

Share with family and friends: