निरसा में बालू की तस्करी जारी, रोकने पर तस्करों ने सीओ से की धक्का-मुक्की

निरसा

निरसा. एनजीटी द्वारा अवैध रूप से बालू उठाव एवं परिचालन पर 10 जून से 15 अक्टूबर तक रोक लगा दी गई है। बावजूद उसके अवैध बालू तस्करों द्वारा बराकर नदी के विभिन्न घाटों से पूरे निरसा विधानसभा क्षेत्र में खुलेआम बालू का उठाव एवं तस्करी जोरों पर है। अब बालू तस्करों का मनोबल इतना बढ़ा हुआ है कि वह अधिकारियों को भी नहीं छोड़ रहे हैं।

निरसा में अवैध बालू की तस्करी

कुछ ऐसा ही मामला निरसा से सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार जब निरसा सीओ इंद्र लाल ओहदर किसी कार्य से  प्रखंड अंतर्गत रंगामटिया के समीप से पार हो रहे थे। तभी उन्होंने अवैध रूप से बालू लदे कुछ ट्रैक्टरों को आते हुए देखा तो सीओ ने उन ट्रैक्टरों को रुकवाया और बालू से संबंधित कागजातों की मांग की। उसी दौरान आसपास में जमाबड़ा लगाए हुए बालू तस्कर वहां आ खड़े हुए और सीओ के साथ अभद्रता की। साथ ही धक्का मुक्की भी की।

इतना ही नहीं  सीओ द्वारा पकड़े गए दो बालू लोड ट्रैक्टरों को भी जबरन छुड़ाकर ले गए। जानकारी देते हुए सीओ इंद्रलाल ओहदर ने बताया कि पुलिस से भी संपर्क साधने का प्रयास किया गया था, लेकिन किसी कारणवश उनसे संपर्क नहीं हो सका। हालांकि पूरी मामले की प्रशासन को जानकारी दे दी गई है और चिन्हित करके अवैध बालू तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। किसी भी कीमत पर अवैध बालू तस्करी नहीं होने दी जाएगी।

से संदीप कुमार शर्मा की रिपोर्ट

Share with family and friends: