Paris Olympic: हैट्रिक मेडल से चूकीं मनु भाकर, फिर भी बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

Paris Olympic

Paris Olympic: भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ओलंपिक में हैट्रिक मेडल पाने में असफल हो गयी है, हालांकि उन्होंने दो मेडल जीतकर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया है। वह आज चेटेउरौक्स शूटिंग रेंज में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल फाइनल में हंगरी की वेरोनिका मेजर से शूट-ऑफ में हारकर चौथे स्थान पर रही। वहीं कोरिया की जिन यांग ने शूट-ऑफ में फ्रांस की केमिली जेड्रेजेवस्की को हराकर स्वर्ण पदक जीता। जेद्रजेजेवस्की ने दूसरे स्थान पर रहकर रजत पदक जीता।

Paris Olympic में मनु भाकर का जबरदस्त प्रदर्शन

बता दें कि मनु भाकर ओलंपिक के एक संस्करण में दो पदक (कांस्य) जीतने वाली भारत की पहली एथलीट बनकर इतिहास रच चुकी हैं। मनु ने इससे पहले 10 मीटर महिला एयर पिस्टल में कांस्य और सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम में कांस्य पदक जीता था।

मनु ने पहली सीरीज के बाद छठे स्थान पर फाइनल की शुरुआत की और अपने पहले पांच शॉट्स में से केवल दो ही लगाए। अपनी दूसरी सीरीज में मनु ने काफी सुधार किया और चार निशाने लगाकर चौथे स्थान पर पहुंच गईं। तब तक यांग ने आठ हिट के साथ लीड बना लिया। वहीं सातवीं सीरीज में मनु ने चार निशाने लगाकर अपना स्कोर बरकरार रखा। जेड्रेजेव्स्की ने उनके प्रदर्शन की बराबरी की, जबकि यांग ने तीन अंक हासिल किए, जिससे उनकी बढ़त सिर्फ एक अंक रह गई।

Paris Olympic में हैट्रिक से चूकीं मनु भाकर

यांग 28 अंकों के साथ पहले, मनु और जेड्रेजेव्स्की 27 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर और मेजर 26 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे। हालांकि, आठवीं सीरीज में पांच में से दो के स्कोर के कारण मनु और मेजर दोनों के बीच शूट-ऑफ हुआ। प्रयासों के बावजूद मनु दो बार चूक गईं, जबकि मेजर ने सिर्फ एक बार गलती की, जिससे भाकर को चौथा स्थान मिला।

Share with family and friends: