बांग्लादेश मामले में अलर्ट मोड पर बिहार सरकार – विजय चौधरी

बांग्लादेश मामले में अलर्ट मोड पर बिहार सरकार - विजय चौधरी

पटना : बिहार सरकार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बांग्लादेश मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश मामले में बिहार सरकार अलर्ट मोड पर है। सीएम नीतीश कुमार ने पुलिस प्रशासन को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। कैबिनेट की बैठक में बांग्लादेश मामले को लेकर नीतीश कुमार ने विचार विमर्श किया। मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार मामले पर संज्ञान ले रही है। बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र में सजग रहने की जरुरत है। बांग्लादेश में शांति-व्यवस्था जल्द बहाल हो ये हमलोग चाहते हैं।

बांग्लादेश से बड़े पैमाने पर शरणार्थियों के आने की सूचना पर विजय चौधरी ने कहा कि सीएए कानून के तहत जो प्रावधान है उसके तहत अगर कोई आदमी इसका लाभ उठाना चाहता है तो कानूनी प्रावधानों के तहत वह इसका लाभ उठा सकता है।वक्फ बोर्ड अधिनियम में संशोधन को लेकर संसद में बिल लाने के संबंध में विजय चौधरी ने कहा कि अभी तो बात चल रही है।
कागज निकलकर सामने आने दीजिए। उसके बाद पार्टी अपनी प्रतिक्रिया रखेगी।

वहीं ईडी द्वारा तेजस्वी यादव और 11 अन्य आरोपियों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशी दायर किए जाने पर मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि एजेंसी जांच कर रही है। जांच में कोई दस्तावेज प्रमाण सामने आते हैं। यह प्रक्रिया लंबी चलती है, जिसमें कई पड़ाव आते हैं। जांच के दौरान अगर कुछ बात सामने आई है तो इसमें हमें क्या कहना है। यह न्यायिक प्रक्रिया के तहत की जा रही कार्रवाई है।

यह भी पढ़े : मंत्री जमा ने कहा- साक्ष्य के आधार पर ED करती है कार्रवाई

यह भी देखें : https://youtube.com/22scope

अविनाश सिंह की रिपोर्ट

 

Share with family and friends: