Teacher श्रोता नहीं बनें, बल्कि गलत कार्यों का हर स्तर पर प्रतिकार करें: जगदानंद सिंह

Teacher

पटना: बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल Teacher प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, विश्वविद्यालय अध्यक्षों एवं कार्यकारिणी सदस्यों की संयुक्त बैठक राज्य कार्यालय के कर्पूरी सभागार में राजद शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कुमार राय की अध्यक्षता में हुई, जबकि संचालन श्याम नंदन कुमार यादव ने की।

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शिक्षकों से कहा कि आप शिक्षा ही नहीं देते हैं, जीवन के हर क्षेत्र में राष्ट्र निर्माण से लेकर समाज निर्माण तक अपनी महती भूमिका निभाते हैं, शिक्षक ही ऐसा समूह है जो कभी अवकाश नहीं लेता। उन्होंने आगे कहा कि पुरखों ने राष्ट्र का निर्माण किया है, चाहे आजादी की लड़ाई हो समाज या राजनीति का क्षेत्र उसको रास्ता आप शिक्षक ही दिखाते रहे हैं।

भटकाव के रास्ते पर चलने वालो को संभालने की जिम्मेदारी आप सभी की है, लेकिन अफसोस की बात है कि उस भूमिका का निर्वहन ठीक ढंग से शिक्षक नहीं निभा पा रहे हैं, जबकि बहुत बड़ी जिम्मेदारी आप सभी के ऊपर है। जगदानंद सिंह ने शिक्षको से कहा कि आप श्रोता नहीं बने, बल्कि गलत कार्यों के खिलाफ खड़े होकर प्रतिकार कीजिए जिससे समाज में आपकी भूमिका नजर आए। आप परिवर्तन के प्रति लोगों को जागरूक करे तथा सजग रहकर समाज के बीच काम कीजिए।

राष्ट्रीय जनता दल सभी समूहों के साथ मजबूती से खड़ा है और वैसी शक्तियों का मुकाबला करने के लिए तैयार है जो देश में भाई-भाई के बीच नफरत फैलाने का कार्य कर रहे हैं। इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव ने कहा कि समाज के आप सभी पथ प्रदर्शक हैं, जो दिशा आप तय करते हैं नौजवान और बच्चे उसी को अपनाते हैं, इसलिए आप सभी सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के विचारधारा को मजबूती प्रदान करने के लिए लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के विचारों को आगे बढ़ाएं और हर घर तक पहुंचायें।

शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कुमर राय ने कहा कि हर स्तर पर संगठन को मजबूत बनाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। प्रदेश राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि शिक्षकों की ओर से प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह सहित सभी नेताओं का शाल और बुके देकर स्वागत किया गया।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ तनवीर हसन, मधेपुरा के पूर्व प्रत्याशी प्रोफेसर कुमार चंद्रदीप यादव, पूर्व विधायक डॉक्टर अनवर आलम, प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, प्रदेश महासचिव फैयाज आलम कमाल, प्रमोद कुमार राम, शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रधान महासचिव योगेन्द्र प्रसाद यादव, डॉ नितेश कुमार यादव, आबिद अंसारी, बी के ठाकुर, प्रो शमशाद अली, शिवसागर प्रसाद, शशि कला, रत्न प्रिया, प्रो पूनम कुमारी शर्मा, डॉ चंदन ठाकुर, विश्वनाथ यादव, मंजू यादव, उपेंद्र चंद्रवंशी सहित सैकड़ों की संख्या में शिक्षाविद उपस्थित थे।

https://www.youtube.com/@22scopebihar/videos

यह भी पढ़ें-  कांवरियों की सेवा में उतरे PSS Hospital की टीम

पटना से विवेक रंजन की रिपोर्ट

Teacher Teacher Teacher Teacher Teacher

Teacher

Share with family and friends: