स्कूल में बिस्किट खाने के बाद 250 से अधिक बच्चे हुए बीमार, कई हॉस्पिटलाइज्ड

बिस्किट

Desk. महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जिले के एक जिला परिषद स्कूल के लगभग 80 छात्रों को पोषण आहार कार्यक्रम के हिस्से के रूप में दिए गए बिस्किट खाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बिस्किट खाने के बाद 257 छात्र फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए। हालांकि इसमें कई को इलाज के बाद घर भेज दिया गया।

बिस्किट खाने के बाद 250 से अधिक बच्चे हुए बीमार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केकेट जलगांव गांव के स्कूल में शनिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे बिस्किट खाने के बाद बच्चों को मतली और उल्टी का अनुभव हुआ। इसकी जानकारी होने पर ग्राम प्रधान और अन्य अधिकारी तुरंत स्कूल पहुंचे और अस्पताल ले जाने की व्यवस्था की। छात्रों को एक ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

इंडिया टु़डे की रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पताल के एक चिकित्सा अधिकारी डॉ. बाबासाहेब घुघे ने कहा, “शनिवार की सुबह, लगभग 8:30 बजे, बिस्किट खाने के बाद 257 छात्रों ने फूड पॉइजनिंग के लक्षणों की सूचना दी। उनमें से 153 को अस्पताल लाया गया और कुछ का इलाज किया गया और घर भेज दिया।”

उन्होंने कहा, हालांकि, जिन सात छात्रों में गंभीर लक्षण दिखे हैं, उन्हें आगे के इलाज के लिए छत्रपति संभाजीनगर सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। स्कूल में 296 छात्र हैं। फूड पॉइजनिंग के कारणों की जांच चल रही है।

Share with family and friends: