झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आकलन: निर्वाचन आयोग की टीम 23 सितंबर को रांची आएगी

झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आकलन: निर्वाचन आयोग की टीम 23 सितंबर को रांची आएगी

रांची: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हलचल तेज हो गई है। भारत निर्वाचन आयोग की एक उच्चस्तरीय टीम, जिसमें मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखवीर सिंह संधु शामिल हैं, 23 सितंबर को दो दिवसीय दौरे पर रांची पहुंच रही है।

टीम के साथ करीब एक दर्जन अधिकारी भी होंगे, जो राज्य में चुनावी प्रक्रिया की समीक्षा करेंगे। दौरे के पहले दिन, टीम सुबह नौ बजे रांची पहुंचेगी और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगी। इसमें भाजपा, कांग्रेस, झामुमो, राजद, आप, नेशनल पीपुल्स पार्टी, सीपीआईएम, आजसू और बसपा के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

इसके बाद, इन्फोर्समेंट एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक होगी, जिसमें ईडी, नारकोटिक्स, रेलवे और एयरपोर्ट के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। पहले दिन की समाप्ति पर, टीम राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और नोडल पुलिस अफसर के साथ बैठक करेगी, जिसमें चुनाव तैयारियों की जानकारी साझा की जाएगी।

24 सितंबर को, आयोग की टीम सभी जिलों के डीसी, आईजी, डीआईजी, एसएसपी और एसपी के साथ बैठक करेगी। इस दौरे की तैयारी के संबंध में राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने शुक्रवार को बैठक की।

यह दौरा आगामी चुनावों की पारदर्शिता और निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Share with family and friends: