पारा शिक्षकों से वादा हमने किया पूरा- जगरनाथ महतो

रांची : पारा शिक्षकों की मांगे पूरी होने पर झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि जो वादा उनसे किया गया उसे हमने पूरा कर दिया है. इस मामले पर हमने जो सफलता पायी है उसके बारे में अब वे लोग ही कहेंगे. जिन्होंने उनकी मांगे पूरा ही नहीं किया वे क्या बताएंगे. पारा शिक्षकों की जो भी मांगे थी उसे हमने पूरा कर दिया है और जो मांगे रह गयी है उसे भी पूरा कर दिया जाएगा.

मांगे पूरी होने पर पारा शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्हीं के कारण हमारी मांगे पूरी हुई है. 22 स्कोप से खास बातचीत में जब उनसे ये बातें पूछी गयी तो उन्होंने कहा कि मैं खुद से अपनी पीठ नहीं थपथपाउंगा, ये वहीं लोग बताएंगे. 20 साल के दौरान में किसकी सरकार में लाठी मिला, किसकी सरकार में जेल गये और किसकी सरकार में नियुक्ति हुई इसका आंकलन आपलोगों को करना है. दो साल पूरे हुए सरकार के किए गए कार्यों का नंबर आपलोगों को देना है. सरकार फेल हुआ या पास हुआ है इस पर आपकी राय ही बहुत महत्वपूर्ण रखती है.

राज्य में बेहतर होगी शिक्षा व्यवस्था- जगरनाथ महतो

मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्यवासियों के लिए अच्छा काम कर रहे हैं. झारखंड में शिक्षा व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य में हम मॉडल स्कूल तैयार कर रहे हैं. कुछ जगहों पर मॉडल स्कूल बनकर भी तैयार हो गया है. राज्य में मॉडल स्कूल बनने से शिक्षा व्यवस्था बेहतर होगी. उन्होंने गाड़ी में लिखे स्लोगन का उदाहरण देते हुए कहा कि हमने पहले भी कहा था और अब भी कह रहे हैं कि हम जलेंगे नहीं बराबरी करेंगे. आदर्श विद्यालय का काम शुरू हो गया है. मॉडल स्कूल में नामांकन को लेकर उन्होंने कहा कि मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि आने वाले समय में सरकारी स्कूलों में बच्चों के एडमिशन के लिए लोग पैरवी भी करेंगे. बेहतर शिक्षा व्यवस्था के लिए विभाग ने काम करना शुरू कर दिया है.

रिपोर्ट : मदन सिंह

पारा शिक्षकों का वनवास हुआ खत्म, अब कहलाएंगे सहायक अध्यापक

Share with family and friends:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 5 =