32.2 C
Jharkhand
Thursday, May 30, 2024

Live TV

 बिहार MLC चुनाव: महागठबंधन ने किया सीटों का एलान, देखिए किसे बनाया गया कैंडिडेट

Patna: बिहार विधान परिषद 5 सीटों पर होने वाले चुनाव एवं उपचुनाव के लिए महागठबंधन की ओर से शुक्रवार को उम्मीदवारों की घोषणा की गई. महागठबंधन के लिए 2 स्नातक निर्वाचन क्षेत्र और 2 शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव एवं 1 शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का उपचुनाव हेतु महागठबंधन उम्मीदवारों की सूची जारी की. इसमें 3 सीटों पर जदयू के उम्मीदवार होंगे जबकि एक सीट पर राजद के उम्मीदवार होंगे. वहीं सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव में सीपीआई के उम्मीदवार होंगे. महागठबंधन की ओर से जारी एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेस में इन नामों की घोषणा की गई.

महागठबंधन की ओर से जारी सूची में सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित जदयू उम्मीद्वार वीरेंद्र नारायण यादव होंगे. वहीं गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित राजद उम्मीद्वार पुनीत कुमार सिंह होंगे. गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित जदयू उम्मीद्वार संजीव श्याम सिंह होंगे. कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित जदयू उम्मीद्वार डॉ संजीव कुमार सिंह होने. वहीं सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में केदारनाथ पांडे के निधन के कारण हो रहे उपचुनाव मे उनके पुत्र आनंद पुष्कर को सीपीआई० से उम्मीद्वार बनाया गया है.

इसके पहले भाजपा ने चार सीटों के लिए उम्मीदवार की घोषणा की. दरअसल, भाजपा ने चार निर्वाचन सीटों से शुक्रवार को अपने उम्मीदवार की घोषणा की. इसमें सारण स्नातक सीट से पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं गया स्नातक सीट से अवधेश नारायण सिंह, कोशी शिक्षक सीट से रंजन कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि सारण शिक्षक सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा ने धर्मेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles