Bihar Jharkhand News
Bihar Jharkhand Latest News | Live TV

भारत का सीरीज पर कब्जा, न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

भारत का सीरीज पर कब्जा, न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

0 minutes, 0 seconds Read

रायपुर : भारत ने रायपुर वनडे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है. इस तरह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है. दूसरे वनडे में भारतीय टीम को जीत के लिए 109 रन बनाने थे. टीम इंडिया ने महज़ 20.1 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है.

रोहित शर्मा ने खेली 51 रनों की पारी

टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 51 रनों की पारी खेली. भारतीय कप्तान ने 50 गेंदों पर 51 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के जड़े. इसके अलावा शुभमन गिल 40 रन जबकि ईशान किशन 08 रन पर नाबाद लौटे. शुभमन गिल ने अपनी पारी में 6 चौके जड़े. वहीं विराट कोहली ने 11 रन बनाए.

भारतीय गेंदबाजों के आगे कीवी बल्लेबाजों ने टेके घुटने

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम 34.3 ओवर में महज 108 रनों पर सिमट गई. इस तरह भारतीय टीम को मैच और सीरीज जीतने के लिए 109 रनों का लक्ष्य मिला था. भारतीय गेंदबाजों के आगे न्यूजीलैंड के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके थे. मेहमान टीम के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए. इसके अलावा पिछले मैच के हीरो माइकल ब्रेसवेल 22 जबकि मिचेल सैंटनर 27 रन बनाकर चलते बने.

मोहम्मद शमी ने झटके 3 विकेट

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद शमी सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. मोहम्मद शमी ने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके अलावा हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को 2-2 कामयाबी मिली. जबकि मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

इंदौर में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी वनडे

बहरहाल, टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही सीरीज अपने नाम कर लिया. वहीं, दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया आखिरी वनडे जीतकर न्यूजीलैंड टीम का सूपड़ा साफ करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

Similar Posts