27.7 C
Jharkhand
Thursday, May 23, 2024

Live TV

Mandar school bus accident – ड्राइवर को झपकी आने से हुआ था हादसा, सीएम चंपई ने जताया दुख

Mandar school bus accident मांडर थाना क्षेत्र के ब्राम्बे-ठाकुरगांव रोड पर चुंद के निकट शनिवार की सुबह करीब 7 बजे संत मारिया की स्कूल बस पलट गई। जिससे बस में सवार 40 बच्चों में से 16 बच्चे बुरी तरह घायल हो गए। इस दौरान बस के खलासी को भी चोट लगी है। बच्चों के रोने और चीखने पर आसपास के लोग पहुंचे और बच्चों को बस से बाहर निकाला। बच्चों का इलाज फिलहाल मांडर के मिशन स्थित कॉन्स्टेंट लीवेंस हॉस्पिटल में चल रहा है। वहीं गंभीर रुप से घायल एक छात्र को बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर किया गया है।

प्रशासन की टीम करा रही बच्चों का इलाज: चम्पई सोरेन

22Scope News

मांडर में स्कूल बस पलटने से बच्चों के घायल होने की सूचना मिलने पर सीएम चंपाई सोरेन ने दुःख व्यक्त करते हुए घायल बच्चों के जल्द स्वास्थ्य होने क कामना की है। उन्होंने कहा कि रांची के मांडर में स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कुछ बच्चों के घायल होने की सूचना से मन व्यथित है। जिला प्रशासन की टीम के द्वारा घायल बच्चों को समुचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है।

ये भी पढ़ें-Ranchi loksabha Seat 2 मई को Nomination करेंगे संजय सेठ, कांग्रेस की इनसे है मुकाबला…… 

रात भर नहीं सोया था ड्राईवर

जानकारी के अनुसार ठाकुरगांव के बाड़े और मतवे से बच्चों को लेकर बस स्कूल की ओर जा रही थी। हादसे के बाद बस का ड्राइवर मोतीलाल घटनास्थल से भाग गया, लेकिन घायल होने के बाद भी खलासी राहुल मुंडा ने बच्चों को निकालने में सहयोग किया। बताया जाता है कि शुक्रवार को ड्राइवर मोतीलाल उसी बस से बारातियों को लेकर ओरमांझी गया था। वह नशे में था और रात भर नहीं सोने के कारण उसे झपकी आ रही थी। समय पर बच्चों को स्कूल पहुंचाने के लिए वह तेज रफ्तार से बस चला रहा था इसी दौरान उसने बस से नियंत्रण खो दिया और यह दुर्घटना हो गई।

Mandar school bus accident – परिजनों ने स्कूल प्रबंधन बच्चों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ का लगाया आरोप

इधर हादसे की जानकारी मिलने पर घायल बच्चों के अभिभावक अस्पताल पहुंचे। बच्चों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे कई अभिभावक अस्पताल में बेसुध होकर गिर पड़े। कई अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर बच्चों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बस बहुत पुरानी और जर्जर है। 50 सीट वाली बस में ठूंस-ठूंस कर 80 बच्चों को ले जाया जाता है।

22Scope News

ये भी पढ़ें- Jharkhand Weather Update 28 April – 28 अप्रैल से 1 मई तक राज्य के इन 14 जिलो में हीट वेव का हाई अलर्ट

इस संबंध में शिकायत करने के बाद भी प्रबंधन गंभीर नहीं है। दो महीना पहले भी बस की स्टेयरिंग फेल हो गई थी। उस समय भी ठाकुरगांव के दिलेश्वर साहू की अगुवाई में अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन से शिकायत की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अभिभावकों ने बताया कि शनिवार को ड्राइवर एक हाथ में मोबाइल लेकर बात करते हुए दूसरे हाथ से बस चला रहा था, इसी दौरान यह दुर्घटना हुआ है।

Mandar school bus accident Mandar school bus accident Mandar school bus accident Mandar school bus accident

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles