आउटसोर्सिंग प्रबंधन के खिलाफ मार्क्सवादी युवा मोर्चा ने किया आंदोलन

बाघमारा (धनबाद) : बीसीसीएल एरिया 04 के वेस्ट मोदीडीह में संचालित भूमि आउटसोर्सिंग माईन्स प्रबंधन के खिलाफ मार्क्सवादी युवा मोर्चा बाघमारा कमिटी ने आर-पार की लड़ाई को लेकर मोर्चा खोल दिया है. कम्पनी में स्थानीयता के आधार पर नियोजन की मांग सम्बन्धी छह सूत्री मांगपत्र पूर्व में ही प्रबंधन सौंपा गया था, लेकिन उसपर कोई पहल नहीं किया गया. मोर्चा ने कम्पनी प्रबंधन को चेतावनी देते हुए कहा कि आनेवाले 15 दिनों में नियोजन देने पर पहल नहीं की गई तो मोर्चा द्वारा कम्पनी का अनिश्चितकालीन चक्का जाम किया जाएगा.

मांगो को लेकर मार्क्सवादी युवा मोर्चा के प्रखण्ड अध्यक्ष अशोक यादव के नेतृत्व में चरणबद्ध आंदोलन के तहत एकदिवसीय धरना का आयोजन किया गया. धरना में मुख्य रूप से मोर्चा के जिलाध्यक्ष पवन महतो उपस्थित हुए. वहीं कई स्थानीय कार्यकर्ता भी धरने में शामिल हुए.

धरनार्थियों की माने तो पूर्व में भी इसी कार्यस्थल पर आउटसोर्सिंग कम्पनी संचालित थी, जिसमें के स्थानीय युवा कार्यरत थे. उन पूर्व आउटसोर्सिंग कर्मियों को भी वर्तमान आउटसोर्सिंग कम्पनी ने प्राथमिकता नहीं दी. उन कर्मियों के साथ बेरोजगारी की समस्या होने के कारण पलायन को मजबूर हैं. जबकि हेमन्त सरकार की यह घोषणा है कि किसी की निजी कम्पनी के 75 प्रतिशत स्थानीय को रोजगार देना अनिवार्य है लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. वहीं इस माईन्स से प्रभावित कई बस्तियां हैं, लेकिन आजतक किसी बस्ती के लोगों को रोजगार मुहैया नहीं कराया गया है.

रिपोर्ट : सूरजदेव मांझी

किसानों का आंदोलन खत्म, घर वापसी शुरू, पूरे देश में मनाएंगे विजय दिवस

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *