पीएनबी ने मनाया जागरूकता सप्ताह, लिया ये शपथ

पीएनबी ने मनाया जागरूकता सप्ताह, लिया ये शपथ

नई दिल्ली : देश के सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने जागरूकता सप्ताह मनाया.

नेशनल पुलिस मेमोरियल, चाणक्यपुरी नई दिल्ली में वॉकथॉन का आयोजन किया.

यह कार्यक्रम अतुल कुमार गोयल, प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी,

बैंक पंजाब नैशनल बैंक, की अध्यक्षता में आयोजित की गयी.

इस अवसर पर अनुराग, संयुक्त निदेशक सीबीआई और विजय दुबे, कार्यपालक निदेशक

एवं वीके त्यागी मुख्य सतर्कता अधिकारी भी उपस्थित थे. समस्त अतिथियों का

अंचल प्रबंधक, दिल्ली, समीर बाजपेयी, मुख्य महाप्रबंधक द्वारा स्वागत किया गया.

भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का आह्वान

कार्यक्रम के दौरान शहीद पुलिस कर्मियों के स्मारक पर श्रद्धाजंलि के बाद राष्ट्रगान हुआ. मौके पर दुबे ने अपने संबोधन में कहा कि इस पवित्र भूमि पर शपथ लेना काफी सार्थक हो गया है. उन्होंने भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए भ्रष्टचार मुक्त भारत की बात कही. श्री गोयल ने अपने समस्त स्टाफ को संबोधित करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि नागरिक भागीदारी के माध्यम से सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी तथा सत्यनिष्ठा को बढ़ावा देने के लिए, यह जागरूकता सप्ताह हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है. इसी संदर्भ में, वर्ष 2022 में, सतर्कता जागरूकता सप्ताह हमारे बैंक द्वारा 31 अक्टूबर से 6 नवंबर, 2022 तक भारत सरकार की अपेक्षाओं के अनुरूप “भ्रष्टाचार मुक्त भारत- विकसित भारत’’ विषय के साथ मनाया जा रहा है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का करें उपयोग

उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि राष्ट्र की प्रगति में भ्रष्टाचार एक मुख्य बाधा है और समाज के सभी वर्गों को हमारे राष्ट्रीय जीवन में ईमानदारी बनाए रखने के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है. इस संदर्भ में पंजाब नेशनल बैंक द्वारा हाल में तकनीक आधारित ऋण प्राप्त करने की सुविधाओं का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि जागरूकता का प्रसार करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, अधिक संख्या में एसएमएस / ई-मेल, व्हाट्सएप, इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया आदि का व्यापक उपयोग किया जाए.

इन्होंने भी किया संबोधित

मुख्य अतिथि अनुराग ने पंजाब नेशनल बैंक की इस पहल का प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने में सभी को अपने उत्तरदायित्वों का निर्वाह कर साझा प्रयास करना होगा, तभी एक भ्रष्टाचार मुक्त, सशक्त व विकसित भारत निर्मित हो पाएगा. उन्होंने बैंककर्मियों को अपने बैंक के दिशा निर्देशों से अद्यतन होने की आवश्यकता को रेखांकित किया. कार्यक्रम के अंत में वीके त्यागी, मुख्य सतर्कता अधिकारी ने उपस्थित सभी का आभार व्यक्त करते हुए अपने दैनिक कार्यकलापों में पूर्ण रूपेण सतर्कता अपनाने की आवश्यकता पर बल दिया.

FD पर PNB की 7.85% फीसदी ब्याज की पेशकश

Similar Posts