नफरत को नफरत से नहीं काटा जा सकता है. नफरत को मोहब्बत से काटा जा सकता है: राहुल

रांची: प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार (23 जून) को आयोजित हुई विपक्षी एकता की बैठक से पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने प्रदेश कार्यालय में सभा को संबोधित करते हुए यह कहा कि नफरत को नफरत से नहीं काटा जा सकता है, बल्कि नफरत को मोहब्बत से काटा जा सकता है। इसलिए हम मोहब्बत की बात करते हैं।

बिहार कांग्रेस कार्यालय से राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में भी अहम योगदान दिया है। वह इस यात्रा के दौरान कई जगहों पर गये और लोगों से मिलें, जिससे पता चलता था कि वह बिहार के हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि हम सभी एक साथ मिलकर बीजेपी को हराने की दिशा में कठोर प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कर्नाटक में बीजेपी के नेताओं के भाषणों का उदाहरण दिया, जहां उन्होंने बड़े-बड़े वाद-विवाद किए और घूमने का दिखावा किया, लेकिन नतीजा सबके सामने आ चुका है।

बीजेपी ने अपनी भारी जीत की बात कही थी, लेकिन वास्तविकता की दृष्टि से देखें तो पता चला कि ऐसा नहीं हुआ है। राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही कांग्रेस पार्टी एकजुट हुई, बीजेपी अचानक गायब हो गई।

तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नाम लेते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इन राज्यों में बीजेपी की जीत नहीं होगी।

पूरे देश ने समझ लिया है कि ये लोग देश के कुछ ही लोगों के लाभ के लिए काम कर रहे हैं। कांग्रेस का मतलब है गरीबों के लिए संघर्ष करना।

राहुल गांधी ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को याद दिलाया कि वे हमारे बब्बर शेर हैं, जो हमारी विचारधारा के लिए लड़ते हैं। कांग्रेस पार्टी का काम है हमारी संरक्षा करना।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान, युवा कांग्रेस की ओर से ट्रक से गिरने वाले एक मजदूर के बारे में बताया गया है।

यह घटना मजदूर के पैर को चोट पहुंचाने के कारण हुई थी। कांग्रेस ने मजदूर के लिए एक आवास बनवाया है और आज सदाकत आश्रम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे ने मजदूर के परिवार को घर की चाबी सौंपी।

Share with family and friends: