ISCON में धूमधाम से मनाया जायेगा श्री कृष्ण जन्मोत्सव, अध्यक्ष ने बताया

ISCON

पटना: देश भर में हर वर्ष भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। इस वर्ष भी कृष्ण जन्माष्टमी 26 अगस्त को है। कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर देश भर में स्थित इस्कॉन मंदिरों को अच्छी तरह से सजाया जाता है और फिर वहां धूमधाम से जन्मोत्सव मनाया जाता है। कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर राजधानी पटना में स्थित इस्कॉन मंदिर में प्रेस वार्ता आयोजित की गई।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए इस्कॉन पटना के अध्यक्ष श्री कृष्ण कृपा दास ने बताया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी जीव के भगवान के साथ नित्य संबंध स्थापित करने का महोत्सव है। जीव भगवन की भगवता को भूले नहीं इसलिए समय समय पर परी को भेजते रहते हैं और कभी कभी स्वयं भी आ जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस्कॉन विश्व भर में जीव जागरण हेतु यह महोत्सव आयोजित करता है। इस बार त्रिदिवसीय भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उद्योगपति एल एन पोद्दार होंगे। इस अवसर पर प्रदेश के विभिन्न मंत्री और शहर के गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहेंगे। 25 अगस्त को इस्कॉन मंदिर उत्सव हॉल में दिन के एक बजे से तीन बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। 26 अगस्त को सुबह सात बजे से मध्य रात्रि 12 बजे तक श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जायेगा। 27 अगस्त को दोपहर 12 बजे से दो बजे दिन तक प्रभुपाद आविर्भाव महोत्सव आयोजित किया जायेगा।

https://www.youtube.com/@22scopebihar/videos

यह भी पढ़ें-      ‘हेलो CBI से बोल रहे हैं’ और लुट गए गया के चिकित्सक, भेज दिया….

पटना से अविनाश सिंह की रिपोर्ट

ISCON ISCON ISCON

ISCON

Share with family and friends: