Dustbin की जगह दी जा रही सस्ती बाल्टी, लोगों ने धांधली का लगाया आरोप

Dustbin

पूर्वी चंपारण: पूर्वी चंपारण में स्वच्छता अभियान के तहत वितरित किए जाने वाले डस्टबिन के खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगा कर लोगों ने हंगामा किया। साथ ही वितरण के वक्त लोगों डस्टबिन लेने से मना कर दिया। बताया जा रहा है कि घरों में वितरण किए जाने के लिए डस्टबिन की जगह हरेक माल वाली सस्ती बाल्टी खरीदी गई है।

मामला पूर्वी चंपारण के पहफपुर प्रखंड की है जहां वार्ड स्तर के प्रतिनिधियों ने अपने क्षेत्र में वितरण करने के लिए मिलने वाले डस्टबिन लेने से मना कर दिया। लोगों का कहना है कि यह डस्टबिन नहीं बल्कि सड़क किनारे महज 10- 20 रुपए में मिलने वाला बाल्टी है। लोगों ने वितरण के लिए लाए गए बाल्टी का फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं। लोगों ने स्थानीय अधिकारी और सप्लायर पर डस्टबिन खरीद ने बड़ा धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि यह डस्टबिन नहीं बल्कि हरेक माल की दुकान में मिलने वाला 10 – 20 रुपए का बाल्टी है।

मामले में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने बताया कि स्वच्छ पंचायत योजना के तहत सभी परिवार में हरा व नीला डस्टबिन वितरित करना है। डस्टबिन खरीद के लिए 180 रुपए प्रति डस्टबिन निर्धारित किया गया है लेकिन मिलीभगत से महज 10- 20 रुपए की बाल्टी दे कर बड़ी धनराशि का गबन किया जा रहा है। लोगों ने मामले की जांच की मांग की और डस्टबिन लेने से मना कर दिया।

https://www.youtube.com/@22scopebihar/videos

यह भी पढ़ें-    40 Days – 7 नेताओं की हत्या, 3 सांसदों को मिली धमकी

मोतिहारी से सोहराब आलम की रिपोर्ट

Dustbin Dustbin Dustbin

Dustbin

Share with family and friends: