गया में PK की बैठक में चली कुर्सियां, हंगामों के बीच प्रत्याशी के नाम की घोषणा

PK

PK

गया: बिहार की चार विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है। सभी पार्टियां चार विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए हर कोशिशें कर रही है। उप चुनाव में एक नई पार्टी भी ताल ठोकने के लिए मैदान में उतर रही है और दावा भी है कि वे सभी चार सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। यह पार्टी है विगत दो अक्टूबर को गठित की गई मशहूर राजनीतिकार प्रशांत किशोर (PK) की पार्टी जन सुराज

प्रशांत किशोर ने दावा किया है कि वे सभी जगहों पर सामाजिक समीकरण के साथ ही जनता की तरफ से चुने गए लोगों को ही प्रत्याशी बनाएंगे ताकि क्षेत्र का चतुर्दिक विकास हो सके। विधानसभा उप चुनाव के लिए तरारी सीट से उम्मीदवार के नाम से प्रशांत किशोर ने सबको चौंका दिया उसके बाद शनिवार को वे गया के बेलागंज से उम्मीदवार की घोषणा करने वाले थे लेकिन घोषणा से पहले अंतिम रूप देने के लिए आयोजित बैठक में कार्यकर्ताओं ने जम कर हंगामा किया और कुर्सियां भी चलाई।

बताया जा रहा है कि बेलागंज से प्रशांत किशोर मुस्लिम प्रत्याशी के नाम की घोषणा करने वाले थे लेकिन इसके पहले विधानसभा क्षेत्र के अल्पसंख्यकों की एक बैठक के दौरान कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए। बताया जा रहा है कि प्रत्याशी के नाम को लेकर लोगों में बहस शुरू हुई जो कि बवाल और कुर्सी चलाने तक पहुंच गया। इस दौरान प्रशांत किशोर लोगों को शांत रहने की अपील करते रहे लेकिन उनकी किसी ने एक न सुनी और एक दूसरे के ऊपर कुर्सियां तक फेंकी।

कर दी उम्मीदवारों की घोषणा

प्रशांत किशोर के द्वारा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा से पहले हंगामा जरूर हुआ लेकिन प्रशांत किशोर ने शनिवार को गया के बेलागंज और इमामगंज विधानसभा सीट नाम की घोषणा कर दी है। प्रशांत किशोर ने गया के दोनों सीटों में एक सीट पर मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट दिया है तो दूसरी सीट पर अति पिछड़े समुदाय के व्यक्ति को।

बेलागंज से मुस्लिम तो इमामगंज से अति पिछड़ा उम्मीदवार

जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर ने गया के बेलागंज और इमामगंज विधानसभा सीट से उप चुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। उन्होंने बेलागंज से प्रोफेसर खिलाफत हुसैन को उम्मीदवार बनाया है तो इमामगंज विधानसभा सीट से डॉ जितेंद्र पासवान को। बेलागंज के प्रत्याशी प्रोफेसर खिलाफत हुसैन एक कॉलेज में गणित के विभागाध्यक्ष हैं और उनका परिवार भी शैक्षणिक कार्यों में हैं। जबकि इमामगंज सीट के प्रत्याशी डॉ जितेंद्र पासवान शिशु रोग विशेषज्ञ हैं और वे पहले पंचायत समिति सदस्य और मुखिया भी रह चुके हैं।

हालांकि प्रशांत किशोर बिहार विधानसभा चुनाव में जीत के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव 2025 में राज्य में सरकार बनाने का भी दावा करते हैं। लेकिन 2025 विधानसभा चुनाव से पहले उपचुनाव एक सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है।

https://www.youtube.com/@22scopebihar/videos

यह भी पढ़ें-   IAS संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव को ईडी ने किया गिरफ्तार, देर रात भेजे गए जेल

गया से आशीष कुमार की रिपोर्ट

PK PK PK PK PK PK

PK

Share with family and friends: