33.7 C
Jharkhand
Tuesday, April 23, 2024

Live TV

विक्रमशिला सेतु के समानांतर बन रहे फोरलेन पुल का अश्विनी चौबे ने किया निरीक्षण

भागलपुर : भागलपुर में केंद्र सरकार के प्रोजेक्ट के तहत वर्तमान के विक्रमशिला सेतु के समानांतर बन रहे फोरलेन पूल का केंद्रीय राज्य मंत्री अश्वनी चौबे ने निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यों की प्रगति को देखा और उसमें तेजी लाने के आदेश दिए। पूल को 2027 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है इस दिशा में उन्होंने मजबूती से काम करने का निर्देश मोर्थ के अधिकारियों को दिया।

मंत्री अश्वनी चौबे ने निरीक्षण कर कहा कि पहले का जो पूल है काफी छोटा है उस समय भी हमने उसका विरोध किया था कि चौड़ाई ज्यादा होनी चाहिए सड़क दुर्घटना होगी लेकिन चौड़ाई नहीं बढाई गयी उसके बाद लगातार दुर्घटना होती है। नए फोरलेन पूल में दुर्घटना काफी कम होगी। 2015 में हमने गडकरी जी को यह प्रस्ताव दिया था अब जाकर यह काम हो रहा है यह सौभाग्य है। इसमें डॉल्फिन सेंचुरी क्षेत्र को लेकर परेशानियां थी पर्यावरण विभाग से हमने परमिशन देकर काम कराया अब इस क्षेत्र में भी कम शुरू हो गया है।

वर्ष 2027 तक इसे पूरा किया जायेग बता दें कि एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी को 4.7 किलोमीटर लंबे फोरलेन पूल के निर्माण का ठेका मिला है। फोरलेन पूल का निर्माण एक हजार करोड़ की लागत से किया जा रहा है। इसके निर्माण होने से पूर्वांचल और सीमांचल के लोगों को काफी सहूलियत होगी। पूर्व में लालू यादव के कार्यकाल में निर्माण कराये गए विक्रमशिला सेतु में अमूमन जाम की समस्या बनी रहती है। जिसको लेकर केंद्र ने लोगों की सुविधा के लिए यहां पूल की घोषणा की थी।

अजय कुमार की रिपोर्ट

https://22scope.com 

https://youtube.com/22scope

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
16,171SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles