बिहार: ड्रोन कैमरों से हो रही मॉनिटरिंग, सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था

बिहार: ड्रोन कैमरों से हो रही मॉनिटरिंग, सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था

0 minutes, 0 seconds Read

वोटरों की लगी लंबी-लंबी कतार

पटना : बिहार के मोकामा और गोपालगंज के दोनों सीटों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो रहा है.

सभी बूथों पर सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था के बीच मतदाता अपने मत डाल रहे हैं.

ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. मोकामा में सोनम देवी और नीलम देवी के बीच टक्कर है.

वहीं गोपालगंज में मोहन प्रसाद और कुसुम देवी के बीच मुकाबला है.

शांतिपूर्ण तरीके से मतदान: कंट्रोल रूम से हो रही मॉनिटरिंग

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां से मॉनिटरिंग हो रही है.

गोपालगंज से 9 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. 193 स्थानों के 330 बूथों पर 3 लाख 31 हजार 469 मतदाता वोटिंग करेंगे. वहीं मोकामा से 6 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. 174 स्थानों के 289 बूथों पर मतदान हो रहा. यहां 2 लाख 81 हजार 251 मतदाता मतदान का प्रयोग करेंगे.

वोटरों की लगी लंबी-लंबी कतारें

मोकामा विधान उप चुनाव को लेकर मतदाताओं का जोश और उत्साह अब परवान चढ़ने लगा है. सभी मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें लग गयी है. महिलाओं में भी गजब का उत्साह देखा जा रहा है. बड़ी संख्या में महिलाओं की भी भीड़ उमड़ पड़ी है. लोकतंत्र के इस महापर्व में हर कोई अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने को आतुर है. वैशाखी के सहारे दिव्यांग भी मतदान केंद्र की और जाते देखा जा रहा है. वृद्ध मतदाताओं में भी कम जोश नहीं है. अभी तक सभी केंद्रों पर लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा है.

शांतिपूर्ण तरीके से मतदान: 16 अर्धसैनिक बलों की तैनाती

बिहार में आज गोपालगंज और मोकामा में उपचुनाव हो रहा है. गोपालगंज में भी उपचुनाव को लेकर खास तैयारियां की गई हैं. यहां 330 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इसमें 2 मतदान केंद्र पिंक बूथ हैं. जहां पर महिला मतदान कर्मियो की निगरानी में मतदाता मतदान कर रहे हैं. वही सदर प्रखंड परिसर में पीडब्ल्यूडीएस यानी दिव्यांग मतदाता बूथ बनाया गया है. 16 अर्धसैनिक बलों की कंपनियों को यहां लगाया गया है. 9 ड्रोन कैमरे से मतदान की प्रक्रिया की निगरानी रखी जा रही है. एसपी आनंद कुमार के मुताबिक रिवर पेट्रोलिंग की जा रही है. साथ में 4 घुड़सवारी दल को भी लगाया गया है.

Similar Posts