30.1 C
Jharkhand
Wednesday, May 22, 2024

Live TV

कांग्रेस आज गुरुग्राम सीट पर लालू को मनाने में जुटी, राजबब्बर को उतारने की तैयारी

डिजीटल डेस्क : कांग्रेस आज शनिवार को हरियाणा के गुरुग्राम लोकसभा सीट के लिए राजद सुप्रीमो और पूर्व रेलमंत्री लालू यादव को मनाने में जुटी है। माना जा रहा है कि लालू यादव इस मामले में पहले अपना वीटो लगाए हुए है ताकि उनके दामाद को ही वहां से प्रत्याशी बनाया जाए। लेकिन पहले दो चरण के हुए चुनाव के बाद रणनीतिक तौर पर इंडी गठबंधन में अपने लायक अनुकूल माहौल मानते हुए कांग्रेस राजद सुप्रीमो को साधने में जुटी है ताकि कांग्रेस अपने पसंदीदा प्रत्याशी को हरियाणा की इस खास सीट से प्रत्याशी बना सके। कांग्रेस की आज होने वाली सीईसी की बैठक बेहद खास मानी जा रही है। इसमें पूर्व सांसद और अभिनेता राजबब्बर की किस्मत का फैसला होना है।

अभी तक कांग्रेस ने राजद सुप्रीमो लालू यादव का दिल रखने के लिए गुरुग्राम से प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया है। लेकिन आज-कल में तैयारी है कि कांग्रेस लालू से कह देगी कि एक बेल्ट में दो यादव अब संभव नहीं है। इस तरह राजबब्बर को उम्मीदवार घोषित कर दिया जाएगा।
File photo

कांग्रेस गुरुग्राम से राजबब्बर को लड़ाने के पक्ष में

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में आज यानी शनिवार को रात 8 बजे होनी है। इस बैठक में राजबब्बर की किस्मत का फैसला होना है। बताया जा रहा है कि इस लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस लालू यादव को मना लेगी। कांग्रेस यहां से राजबब्बर को चुनावी मैदान में उतारेगी। लालू यादव गुरुग्राम से अपने समधी कैप्टन अजय यादव के लिए जोर लगाए हुए हैं। अभी तक कांग्रेस ने राजद सुप्रीमो लालू यादव का दिल रखने के लिए गुरुग्राम से प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया है। लेकिन आज-कल में तैयारी है कि कांग्रेस लालू से कह देगी कि एक बेल्ट में दो यादव अब संभव नहीं है। इस तरह राजबब्बर को उम्मीदवार घोषित कर दिया जाएगा।

कांग्रेस हरियाणा में एक यादव को पहले उतार चुकी है, निगाहें राजयबरेली और अमेठी पर भी

कांग्रेस ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ भिवानी से एक अन्य यादव राव दान सिंह को टिकट दे दिया है। राजद सुप्रीमो लालू यादव का दिल रखने के लिए गुरुग्राम के प्रत्याशी की घोषणा को रोक रखा था। लेकिन अब कांग्रेस इस मामले में अपना स्टैंड साफ करने की तैयारी में है। इसके लिए लालू खेमे से लगातार बातचीत जारी है। कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आज कई खास सीटों पर उम्मीदवार फाइनल हो सकते हैं। इनमें अमेठी, रायबरेली के साथ-साथ गुरुग्राम सीटों पर भी मुहर लगने की संभावना है। अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका के चुनाव लड़ने पर मंथन जारी है। वायनाड में 26 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है और  उसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस जल्द ही अमेठी और रायबरेली के उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी। अमेठी में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और 3 मई तक होना है।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles