Bihar Jharkhand News

सिमडेगा: पीएलएफआई के चार उग्रवादी गिरफ्तार

सिमडेगा: पीएलएफआई के चार उग्रवादी गिरफ्तार
सिमडेगा: पीएलएफआई के चार उग्रवादी गिरफ्तार
Facebook
Twitter
Pinterest
Telegram
WhatsApp

रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर किया था आगजनी

सिमडेगा : सिमडेगा पुलिस को सोमवार को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने उग्रवादियों के नाम पर रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर हमला कर आगजनी करने वाले पीएलएफआई के चार उग्रवादी को गिरफ्तार किया है.

18-19 जनवरी की रात दिया था घटना को अंजाम

पीएलएफआई उग्रवादियों 18 और 19 जनवरी की रात को सिमडेगा के ओडगा ओपी क्षेत्र में रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर हमला किया था और आगजनी भी की थी. इस घटना को अंजाम देने वाले चार उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि इस मामले में सात उग्रवाद शामिल थे.

सिमडेगा : इनकी हुई गिरफ्तारी

जिनमें तीन की गिरफ्तारी खूंटी जिला के तोरपा से हुई जिसमें जानसन बारला, आनंद सिंह, प्रकाश साहु शामिल है. वहीं सिमडेगा से चार उग्रवादी की गिरफ्तारी की गई है. जिसमें जागे उर्फ जोगेश्वर, दीपक तोपनो, किशोर सुरीन, जोन सुरीन शामिल है. इनके पास से तीन बाइक मिले हैं.

रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर किया था हमला

बता दें कि जलडेगा थाना क्षेत्र के ओड़गा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे निर्माण कार्य में लगे एक जेसीबी और पानी टैंकर में आल लगा दिया था. उग्रवादी ने अपने साथ पेट्रोल लेकर आये थे. पानी की बोतल में पेट्रोल भरा था, मशीन पर छिड़ककर उग्रवादियों ने मशीनों में आग लगायी.

पहले अनुमति लें, फिर करें काम

उग्रवादियों ने जेसीबी और पानी के टैंकर में आग लगायी है और घटना को अंजाम देने के बाद उग्रवादियों ने पर्चा छोड़कर पूरे घटना की जिम्मेदारी भी ली है. संगठन ने पर्चे में लिखा है कि आप संगठन से अनुमति लिए बगैर यह निर्माण कार्य कर रहे हैं. इसलिए यह फौजी कार्रवाई की जा रही है. अगर आप भविष्य में फिर संगठन से बात किए बगैर काम शुरू करेंगे तो फिर फौजी कार्रवाई की जायेगी. उग्रवादियों का हथियारबंद दस्ता ने निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के साथ मारपीट नहीं की है.

सिमडेगा : जलडेगा में रेलवे का 17 सौ करोड़ रुपए का चल रहा प्रोजेक्ट

घटना बुधवार की देर रात घटी थी. जलडेगा थाना क्षेत्र के ओड़गा रेलवे स्टेशन के पास लंबे समय से निर्माण कार्य चल रहा था. बताया गया कि उस रेलखंड पर रेलवे का 1700 करोड़ का प्रोजेक्ट चल रहा है. घटना के बाद कंपनी के द्वारा काम बंद कर दिया गया है. मजदूर काम छोड़ कर भाग गए हैं. हालांकि एसपी ने आश्वस्त किया है कि निर्माण कार्य में लगी कंपनी को पूर्ण सुरक्षा प्रदान की जाएगी.

रिपोर्ट: विकास

Recent Posts

Follow Us

Sign up for our Newsletter