IND vs ZIM : पहले टी20 मैच में भारत को मिली 13 रनों से हार

IND vs ZIM

IND vs ZIM : जिम्बाब्वे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए पहले टी20 मैच में जिम्बाब्वे ने भारत को 13 रन से हरा दिया है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने भारत के सामने मात्र 116 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन भारती टीम ने इस मामूली लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाया और भारत को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

IND vs ZIM :  पहले टी20 मैच में भारत की हार

जिम्बाब्वे की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर मात्र 115 रन बनए। इसके जवाब में लक्ष्य का हासिल करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत के ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्म भरात एक रन के स्कोर पर ही आउट हो गये। हालांकि कप्तना शुभमन गिल ने पारी संभालते हुए 31 रन बनाये। लेकिन भारत जीत की दहलीज को पार नहीं कर पया। एक छोड़ को तो कप्तना संभाले रखा, लेकिन दूसरी छोड़ से लगातार विकेट गिरते रहे। बीच में वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान ने भारतीय पारी को संभाला लेकिन आवेश खान के आउट होते ही भारत की जीत का सपना चकनाचूर हो गया। भारतीय टीम 102 रन पर ही ऑल आउट हो गयी।

IND vs ZIM : भारत के तीन बल्लेबाजों का डेब्यू

इस टी20 मैच में भारत के तीन बल्लेबाजों ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में डेब्यू किया। लेकिन तीनों ही कुछ खास नहीं कर पाए और सस्ते में पवेलियन लौटे। अभिषेक शर्मा बिना खाता खोल आउट हुए, जबकि रियान पराग ने 2 रन और ध्रुव जुरेल ने मात्र छह रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे।

IND vs ZIM : पांच मैचों की टी20 सीरीज

बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की पांच मैचों की टी20 सीरीज चल रही है। पहले मैच में भारत को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। अब अगले चार मैच में देखना होगा कि भारत का युवा बिग्रेड कैसा प्रदर्शन करता है।

Share with family and friends: