40.4 C
Jharkhand
Thursday, June 20, 2024

Live TV

JDU प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजद किया सवाल, लालू यादव के सिपहसालार भोला यादव ने डायल किया रॉंग नंबर

पटना: जद(यू) विधानपार्षद सह मुख्य प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने लालू यादव के राजनीतिक सलाहकार भोला यादव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने भोला यादव पर तंज कसते हुए कहा कि सारण लोकसभा चुनाव में उन्होंने जो राजनीतिक तांडव मचाया है उसके वे गुनाहगार कहलाएंगे। उन्होंने भोला यादव पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने राॅन्ग नंबर डायल कर दिया है और उन्हें इसका जवाब देना पडे़गा।

उन्होंने भोला यादव के खिलाफ चुनाव आयोग से कड़ी कार्रवाई करने की गुजारिश भी की। उन्होंने राजद से पांच सवाल किया और पूछा कि क्या ये सही नहीं है कि लालू प्रसाद के राजनीतिक सिपहसालार भोला यादव ने चुनाव आयोग के निर्देशों की धज्जियां उड़ायी हैं? क्या ये सही नहीं कि चुनाव आयोग के चुनावी आचार संहिता मैनुअल के अध्याय 4 में 4.2 के 17वें नंबर पर ये साफ अंकित है कि, यदि आप उस निर्वाचन क्षेत्र से मतदाता या अभ्यर्थी या फिर अभ्यर्थी के निर्वाचन अभिकर्ता नहीं हैं, तो अभियान अवधि समाप्त होने के बाद वो निर्वाचन क्षेत्र छोड़ दें?

क्या ये सही नहीं है कि चुनाव आयोग के चुनावी आचार संहिता मैनुअल के अध्याय 8 के 8.1.1 में यह साफ निर्देशित किया गया है कि, मतदान के दिन कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने और एक ऐसा वातावरण सुनिश्चित करने, जहां मतदाता किसी भी तरीके से भयभीत ना हो, निर्वाचन आयोग ने निर्देश दिए हैं कि सभी मंत्रियों, संसद सदस्यों और विधायकों तथा अन्य राजनीतिक पदाधिकारियों, जिन्हें सुरक्षा मिली हुई हो, को जैसे ही प्रचार अवधि समाप्त होती हो, अर्थात मतदान की समाप्ति के लिए निर्धारित समय से 48 घंटे पहले निर्वाचन क्षेत्र से चले जाना चाहिए?

जद(यू) ये सवाल पूछता है कि क्या भोला यादव आरजेडी उम्मीदवार रोहिणी आचार्य के अभिकर्ता थे? लालू प्रसाद यादव की भक्ति भाव में लिप्त भोला यादव को ये किसने अधिकार दिया था कि वो मतदान केंद्रों तक पहुंच जाएं? उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि आरजेडी को उनकी तरफ से उठाए गए सवालों का तथ्यों के साथ जवाब देना चाहिए।

पटना से अविनाश सिंह की रिपोर्ट

https://www.youtube.com/@22scopebihar/videos

TEJASHWI ने किया बड़ा दावा, कहा ‘रूडी हार रहे हैं चुनाव..’

JDU JDU JDU JDU

JDU

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles