27.7 C
Jharkhand
Thursday, May 23, 2024

Live TV

MADHEPURA में जेल में बंद कैदी की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने सड़क जाम कर किया बवाल

MADHEPURA

मधेपुरा: मधेपुरा के जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान एक कैदी की मौत हो गई। मृतक की पहचान सदर थाना क्षेत्र के बेलहा घाट वार्ड-5 निवासी 40 वर्षीय महंथी मुखिया के रूप में की गई। मौत के बाद परिजनों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाते हुए सुबह मेडिकल कॉलेज के समीप हंगामा किया, फिर कॉलेज चौक पर सड़क जाम कर दिया। लगभग दो घंटा तक सड़क जाम रहा, जिसके कारण एनएच-106 पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

मधेपुरा सदर एसडीएम संतोष कुमार और एएसपी प्रवेंद्र भारती ने लोगों को समझा कर जाम हटवाया। परिजनों का कहना है कि 23 अप्रैल की शाम लगभग 8 बजे मद्य निषेध विभाग की टीम ने महंथी मुखिया को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे मधेपुरा कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में उनसे मिलने आई पत्नी को उन्होंने पुलिस द्वारा मारपीट की बात कही थी। जेल से ही महंथी मुखिया को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां सुबह उनकी मौत हो गई।

मौत के 4 घंटा बाद भी परिजनों को शव नहीं दिया गया। इसके आक्रोशित परिजन सड़क जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। परिजनों की मांग है कि दोषी पुलिस पर कार्रवाई की जाए और उनके आश्रितों को मुआवजा दिया जाए। दोपहर पुलिस की ओर से आश्वासन मिलने पर परिजनों ने जाम समाप्त कर दिया और शव को पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू कर दी गई।

महंथी मुखिया का 2 बेटा है। वह दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। मधेपुरा मंडल कारा अधीक्षक अमर शक्ति ने बताया कि 24 अप्रैल की शाम उक्त कैदी को जेल लाया गया था। अत्यधिक शराब पीने की वजह से तबीयत बिगड़ने पर उसी रात करीब 11 बजे जननायक कर्पूरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान सुबह उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि पुलिस पर मारपीट का आरोप बेबुनियाद है।

एएसपी प्रवेंद्र भारती ने कहा कि इससे पहले भी महंथी मुखिया शराब बेचने के जुर्म में पकड़ाया था। 23 अप्रैल को मद्य निषेध विभाग ने शराब पीने के आरोप में उसे गिरफ्तार किया था। तबीयत बिगड़ने पर उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान आज सुबह में उसकी मौत हो गई। परिजनों द्वारा लिखित आवेदन मिलने पर नियमानुसार जांच कर कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम की भी वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

मधेपुरा से रमण कुमार की रिपोर्ट

https://www.youtube.com/@22scopebihar/videos

यह भी पढ़ें- CM नीतीश करेंगे पंचायत अध्यक्ष के साथ वर्चुअल बैठक, चुनाव तैयारी की करेंगे समीक्षा

MADHEPURA MADHEPURA MADHEPURA MADHEPURA

MADHEPURA

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles