Bihar Jharkhand News

भारत और न्यूजीलैंड की टीम पहुंची रांची, फैंस की उमड़ी भीड़

भारत और न्यूजीलैंड की टीम पहुंची रांची, फैंस की उमड़ी भीड़
भारत और न्यूजीलैंड की टीम पहुंची रांची, फैंस की उमड़ी भीड़
Facebook
Twitter
Pinterest
Telegram
WhatsApp

27 जनवरी को टी-20 सीरीज का पहला मैच

रांची : भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम रांची पहुंच गई है. दोनों ही टीम रांची एयरपोर्ट से निकल कर होटल रेडिशन ब्लू पहुंची. जहां इनके ठहरने का इंतजाम किया गया है. इस बीच एयरपोर्ट और होटल रेडिशन ब्लू के आसपास क्रिकेट फैंस की भीड़ उमड़ पड़ी. हर कोई अपने पसंदीदा क्रिकेटरों को देखने के लिए बेताब दिखे. हालांकि रांची पुलिस ने रेडिशन ब्लू के पास सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया था जिसके कारण फैंस उनके करीब तक पहुंच नहीं सके. दूर से ही क्रिकेट खिलाड़ियों ने हाथ हिलाकर फैंस का अभिवादन किया. दोनों देशों के बीच होने वाले टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जायेगा.

भारत : 26 जनवरी को दोनों ही टीम करेंगी प्रैक्टिस

क्रिकेट टीम के आगमन को लेकर रांची एयरपोर्ट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. क्रिकेटरों को देखने के लिए काफी संख्या में प्रशंसक एयरपोर्ट पर मौजूद थे. हालांकि एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद सभी क्रिकेटर बस में बैठकर होटल रेडिशन ब्लू चले गए. जहां वो रात्रि विश्राम करेंगे. 26 जनवरी को दोनों ही टीम जेएससीए स्टेडियम में प्रैक्टिस करेंगी. 27 जनवरी को दोनों के बीच मैच खेला जाएगा. जिसे लेकर दर्शक काफी उत्साहित हैं.

टीम इंडिया का जेएससीए में रहा है शानदार रिकॉर्ड

भारत ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में बुरी तरह हरा दिया. उसने 3-0 से सीरीज पर कब्ज कर लिया. अब दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसका पहला मैच रांची में शुक्रवार को आयोजित होगा. यह मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां टीम इंडिया का अब तक का रिकॉर्ड शानदार रहा है. टीम इंडिया इस मैदान पर अभी तक एक भी टी20 मैच नहीं हारी है. उसने यहां एक मुकाबले में न्यूजीलैंड को भी हराया था. अब एक बार फिर से भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 27 जनवरी को मैदान में उतरेगी.

यहां एक भी टी20 मैच नहीं हारी है टीम इंडिया

अगर भारत का रांची के जेएससीए स्टेडियम में टी20 मैचों का रिकॉर्ड देखें तो वह अच्छा रहा है. टीम इंडिया अभी तक यहां एक भी टी20 मैच नहीं हारी है. उसने 3 मुकाबले खेले हैं और तीनों में जीत दर्ज की है. भारत ने यहां फरवरी 2016 में श्रीलंका को 69 रनों से हराया था. इसके बाद अक्टूबर 2017 में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 2021 में 7 विकेट से हराया था. लिहाजा इस बार भी भारतीय टीम अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी.

जेएससीए में भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया था

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में अभी तक सिर्फ एक टी20 मैच खेला गया है. इसमें टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत हासिल की थी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच नवंबर 2021 में खेला गया था. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 153 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारत ने 3 विकेट खोकर 17.2 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया था. टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जड़े थे. रोहित ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 55 रन बनाए थे.

Recent Posts

Follow Us

Sign up for our Newsletter