टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सुपर संडे, जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सुपर संडे, जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी टीम इंडिया

सुपर संडे में आज खेले जाएंगे तीन मुकाबले

पर्थ : टी20 वर्ल्ड कप 2022 का रोमांच अपने चरम पर पहुंच गया है.

सुपर संडे में आज कुल तीन मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें भारत बनाम साउथ अफ्रीका सबसे बड़ा मैच होगा.

भारतीय टीम जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी. यह मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के साथ

पाकिस्तान व जिम्बाब्वे के लिए भी महत्वपूर्ण रहने वाला है, सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए

इन दोनों टीमों की नजरें भी इस मैच पर होगी.

जिम्बाब्वे और पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम

अगर इस मैच में भारत जीत दर्ज करता है तो वह टेबल टॉपर बना रहेगा साथ ही

जिम्बाब्वे और पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम रहेगी,

वहीं अगर साउथ अफ्रीका जीत दर्ज करता है तो इन दोनों टीमों की मुश्किलें काफी हद तक बढ़ जाएगी.

साउथ अफ्रीका इस जीत के साथ सेमीफाइनल के एक कदम और नजदीक पहुंच जाएगा.

आइए सुपर संडे की शुरुआत होने से पहले ग्रुप-2 की प्वाइंट्स टेबल पर एक नजर डालते हैं-

ग्रुप-2 में शीर्ष पर भारतीय टीम

ग्रुप-2 में भारत 2 मैच जीतकर 4 अंकों के साथ शीर्ष पर है, वहीं साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे की टीम 3-3 प्वाइंट्स के साथ क्रमशरू दूसरे और तीसरे पायदान पर है. ग्रुप-2 की प्वाइंट्स टेबल में बांग्लादेश 2 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है और इस सूची में पाकिस्तान और नीदरलैंड्स का अभी खाता भी नहीं खुला है.

बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे- सुबह 8 बजकर 30 मिनट से

दिन का पहला मैच आज बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेला जाना है. अगर जिम्बाब्वे की टीम यह मुकाबला जीतने में सफल रहती है तो वह कुछ देर के लिए टेबल टॉपर बन जाएगी, वहीं अगर बांग्लादेश जीतता है तो वह भारत के करीब पहुंच जाएगा. सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए जिम्बाब्वे के लिए यह मैच अहम रहने वाला है. अगर वह आज बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करता है तो उनके अगले दो मैच नीदरलैंड्स और भारत के खिलाफ है. अगर वह नीदरलैंड्स के खिलाफ भी जीत दर्ज कर भारत के खिलाफ हार भी जाता है तो उनके 7 प्वाइंट्स हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले प्रबल दावेदारों में से एक होंगे. वहीं बांग्लादेश की राह कठिन नजर आ रही है. जिम्बाब्वे के बाद उनके अगले दो मैच पाकिस्तान और भारत के खिलाफ है.

पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड्स – दोपहर 12 बजकर 30 मिनट से

सुपर संडे का दूसरा मैच पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच खेला जाना है. टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैच हारने के बाद सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने की कगार पर खड़ी पाकिस्तान के लिए ना सिर्फ यह मैच जीतना जरूरी है बल्कि उन्हें नीदरलैंड्स को बड़े अंतर से मात देनी होगी ताकि उनका नेट रन रेट बेहतर हो सके. अगर आज पाकिस्तान हार की हैट्रिक लगाता है तो वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने वाली पहली टीम बन जाएगी. नीदरलैंड्स का हाल भी कुछ ऐसा ही है. यह टीम भी सुपर-12 के अपने शुरुआती दो मैच हार चुका है और एक अन्य हार इस टीम को भी बाहर का रास्ता दिखा सकती है.

भारत बनाम साउथ अफ्रीका- शाम 4 बजकर 30 मिनट से

सुपर संडे का सबसे बड़ा और ब्लॉकबस्टर मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पर्थ में खेला जाना है. इस मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली टीम सेमीफाइनल के बेहद नजदीक पहुंच जाएगी. जैसा की हमने ऊपर बताया कि इस मैच में साउथ अफ्रीका की हार जहां पाकिस्तान और जिम्बाब्वे को फायदा पहुंचा सकती है, वहीं भारत के हारने से प्वाइंट्स टेबल थोड़ा और दिलचस्प हो जाएगा.

Similar Posts