39.9 C
Jharkhand
Thursday, April 18, 2024

Live TV

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से विकास कर रहा है- सांसद

औरंगाबाद- सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो, गया द्वारा आयोजित फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का उदघाटन औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह, शिक्षाविद एवं प्राचार्य डॉ एस के मिश्रा एवं सूचना एव प्रसारण मंत्रालय के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी बलंद एकबाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि बीते 9 वर्षों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को अवगत कराने के लिए आज से औरंगाबाद की धरती पर “हमारा संकल्प विकसित भारत” विषय पर 3 दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम 13 मार्च तक चलेगा।

सांसद ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं जैसे उज्ज्वला, आयुष्मान कार्ड, घर – घर बिजली, कामगारों के लिए विश्वकर्मा योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना आदि के बारे में लोगों को बताना है। उन्होंने कहा कि अभी तो जो व्यक्ति इन योजनाओं के लाभ से वंचित रह गए हैं, वे इन योजनाओं का लाभ अवश्य उठाएं। सांसद ने लोगों से भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए चलायी जा रही विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं का हिस्सा बनने के लिए अपील भी की ताकि कोई वर्ग गरीब और वंचित न रहे।

इस अवसर पर शिक्षाविद एवं प्राचार्य डॉ सुधीर कुमार मिश्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि उनका विजन बिल्कुल साफ है, हमें 2047 तक विकसित राष्टृ बनना है ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सूचना एवम प्रसारण मंत्रालय के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी बलंद एकबाल ने कहा कि विकसित भारत बनाने का संकल्प हर भारतीय का स्वप्न है जिसकी पूर्ति के लिए यह कार्यक्रम हो रहा है । उन्होंने विकसित भारत संकल्प शपथ सभी उपस्थित लोगों को दिलवाया।
इससे पहले सिन्हा कॉलेज के छात्र – छात्राओं द्वारा जागरुकता रैली निकाली गई। इस रैली को प्राचार्य ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में शामिल छात्र – छात्राओं ने हमारा संकल्प विकसित भारत तथा हमारा पहला वोट देश के नाम की तख्ती ले कर शहर में लोगों को जागरूक किया।
कार्यक्रम में डाक विभाग, जीविका, औरंगाबाद का स्टाल भी लगा था ।
कार्यक्रम के दौरान विभाग के पंजीकृत सांस्कृतिक दल के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका दर्शकों ने आनंद उठाया।

कार्यक्रम का संचालन सहायक प्राध्यापक भीम कुमार सिंह ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन बलंद एकबाल ने किया।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
16,171SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles