38.3 C
Jharkhand
Monday, April 15, 2024

Live TV

मूर्ति को लेकर बवाल, ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

जहानाबाद : जहानाबाद में मूर्ति को लेकर जमकर बवाल हुआ। ग्रामीण ने सड़क जामकर पुलिस पर पथराव किया।दरअसल, काको बाजार के मदरसा के समीप लघु सिंचाई विभाग द्वारा तालाब की खुदाई किया जा रहा है। इसी खुदाई के दौरान एक दिन पूर्व गुरुवार को तालाब से राधे कृष्ण की पुरानी मूर्ति मिली। जैसे ही मूर्ति मिला आसपास के लोग बड़ी संख्या में इकट्ठे हो गए और पूजा अर्चना करने लगे। इस बात की खबर पुलिस को लगी। मौके पर पुलिस प्रशासन भी पहुंचकर मामले की जांच करने लगे।

इधर, ग्रामीण उस जगह पहुंचकर मूर्ति की पूजा अर्चना करने लगे और मंदिर बनाने की मांग करने लगे। जिसको लेकर प्रशासन गुरुवार को रात्रि मूर्ति को उस जगह से उठाकर अपने कब्जे में ले लिया। सुबह जैसे ही इस बात की जानकारी ग्रामीणों को लगी की भगवान की मूर्ति पुलिस उठाकर ले गई। इस बात से आसपास के लोग आक्रोशित हो गए और जहानाबाद एकंगर सराय सड़क मार्ग को जामकर दिया। जाम की खबर जैसे ही पुलिस को लगी पुलिस जाम हटाने की कोशिश करने लगे। इस दौरान ग्रामीणों और पुलिस में नोकझोंक होने लगी। जिस पर पुलिस ने बलपूर्वक जाम को हटा दिया। जिससे ग्रामीण उग्र हो गए और पुलिस पर ही पथराव करने लगे। लगभग एक घंटे तक पुलिस एवं पब्लिक में नोकझोक होता रहा।

इस घटना की सूचना अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को लगी। मौके पर पहुंचकर बड़ी संख्या में पुलिस बल पर पथराव कर रहे लोगों को खदेड़ा और किसी तरह मामले को शांत कराया गया। ग्रामीणों की मांग है कि भगवान की मूर्ति हमलोगों को लौटा दिया जाए। इसी बात को लेकर ग्रामीण अड़े हुए हैं। वहीं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि नियमानुसार मूर्ति को कब्जे में लिया गया है तुरंत विभाग को भेजा गया है जो नियमानुसार होगा उसे पर कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा पुलिस पर पथराव किया है, उसकी पहचान की जा रही है। उन लोगों पर कानूनी कार्रवाई किया जाएगा।

गौरव सिन्हा की रिपोर्ट

https://22scope.com

https://youtube.com/22scope

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
16,171SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles