धनबाद में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, कई अहम मुद्दों पर लगी मुहर

धनबाद: धनबाद शहर की सड़क की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने एवं NH-2 पर लग रहे जाम और आये दिन हो रही सड़क दुर्घटना की समस्या से निजात दिलाने को लेकर सड़क सुरक्षा समिति की बैठक उपायुक्त वरुण रंजन की अध्यक्षता में हुई। जहां यातायात पुलिस उपाधीक्षक, जिला परिवहन पदाधिकारी और रोड सेफ्टी की टीम सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में उपायुक्त ने पूर्व में हुई बैठक में दिए गए निर्देशों का कितना पालन हुआ है साथ ही जिले में अवैध कट बंद करने, ट्रैफिक नियमों का पालन करने, NH पर लग रही जाम की समस्या से मुक्ति एवं हिट एंड रन मामले का निपटारा करने के निर्देश दिए हैं।

ब्लैक स्पॉट और अवैध कट होगें बंद

पूरे मामले पर जानकारी देते हुए उपायुक्त वरुण रंजन ने बताया कि ब्लैक स्पॉट और अवैध कट बंद करने को लेकर NH को निर्देश दिए गए थे 10 में से तीन कट बंद हुए हैं बाकी भी बहुत जल्द बंद कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- चंद्रप्रभु मंदिर के लोकार्पण में शामिल हुए सांसद निशिकांत दुबे और केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी

जिले में हो रहे सड़क दुर्घटनाओं का भी आकलन किया जाएगा। सबसे अधिक किन इलाकों में दुर्घटनाएं हुई है और क्या कारण रहे हैं इसकी भी जानकारी ली जाएगी। अगर वहां पर अवैध कट बंद करने होंगे या जेब्रा क्रॉसिंग बनाने होंगे या फिर बैरिकेट्स लगने होंगे इन सभी चीजों का निरीक्षण कर निर्णय लिया जाएगा।

ट्रैफिक डीएसपी शहर के अवैध कट का करेंगे निरीक्षण

जिसको लेकर डीटीओ और ट्रैफिक डीएसपी द्वारा शहर के अवैध कट का निरीक्षण किया जाएगा ताकि होने वाले दुर्घटनाओं पर रोक लगाया जा सके। साथ ही RCD को डिवाइडर का निर्माण करने को लेकर निर्देश दिए गए हैं ताकि लोग इधर से उधर पार ना कर सके।

नगर निगम को करीब 600 बैरिकेट्स मंगवाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि जगह-जगह जांच चलाई जा सके, पार्किंग स्थल को भी चिन्हित किया जा रहा है ताकि अवैध पार्किंग सड़कों पर ना लग सके।

Share with family and friends: