रफीगंज में दिखा तेंदूआ, इलाके के लोगों में फैली दहशत

रफीगंज में दिखा तेंदूआ, इलाके के लोगों में फैली दहशत

औरंगाबाद : औरंगाबाद जिला के रफीगंज में तेंदूए जैसी एक जानवर को देखने पर ग्रामीणों में दहशत की माहौल बनी हुई है। यह घटना रफीगंज शहर के आर बीआर खेल मैदान एवं ठाकुरार गांव के आसपास की है। ठाकुरार गांव के ग्रामीण अरुण शर्मा ने बताया कि मैं और अदलपुर गांव के संजय यादव सोमवार की संध्या करीब छह से सात बजे के आसपास अदलपुर के तड़बन में तेंदुआ देखा था।

जिसका ऊंचाई लगभग तीन फीट होगा। तेंदुआ को देखने के बाद हम लोग वहां से धीमी गति से अपने घर की ओर चलने लगे। इसके बाद वह अदलपुर तारवान की ओर से पूर्व दिशा की ओर मुड़ गया और उधर चला गया। रात्रि करीब 10 बजे के आसपास ठाकुरार बिगहा गांव के गोपाल यादव एवं विमल सिंह ने तेंदुआ को दिखा।

ग्रामीणों ने बताया कि छत पर सो रहे थे, तभी अचानक आसपास के कुत्ता जोर-जोर से भौंकने लगा। तब हम लोगों ने छत के माध्यम से ही देखा कि एक तेंदुआ है और कुछ देर बाद वह वहां से निकल गया। इस बात की जानकारी लोगों ने रफीगंज पुलिस प्रशासन को दिया। घटना की जानकारी मिलते ही बीती रात्रि करीब आठ के आसपास फॉरेस्टर दिलीप कुमार एवं एस आई कुशो कुमार अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत की।

यह भी देखें :

बातचीत के दौरान फॉरेस्टर दिलीप कुमार एवं एसआई कुशो कुमार ने ग्रामीणों को दिशा निर्देश देते हुए बताया कि अकेले अपने बच्चों को फिलहाल कहीं नहीं जाने दें और नहीं अपने जानवर को अकेला छोड़े। अगर कोई खतरनाक जानवर देख तो मशाल जलाकर, उसे भगाने का प्रयास करें और अभिलंब पुलिस पदाधिकारी को सूचना दे। उन्होंने कहा कि हो सके तो फोटो या वीडियोग्राफी भी कर लें, ताकि किसी भी प्रकार की जानवर की पहचान हो सके।

यह भी पढ़े : अधेड़ की शव मिलने से इलाके में मची सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Share with family and friends: