41 C
Jharkhand
Monday, June 17, 2024

Live TV

After Nomination – PM Modi : कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे तो जय श्रीराम के उद्घोष से गूंज उठा कनवेंशन सेंटर, देश के दिग्गज नेता रहे मौजूद

वाराणसी। After Nomination PM Modi – वाराणसी में काशी के कोतवाल काल भैरव से अनुमति लेकर, मां गंगा को नमन कर और बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर PM Modi ने तीसरी बार यहां नामांकन दाखिल किया। इसके बाद वह रूद्राक्ष कनवेंशन सेंटर पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने उन्हें देखते ही जय श्रीराम का उद्घोष किया तो पूरा कनवेंशन सेंटर उसी से गूंज उठा। यह गूंज एकाधिक बार देखने और सुनने को मिली। उत्साहित PM Modi भी उसी अंदाज में कार्यकर्ताओं को रिसपांस किया एवं उन्हें चुनावी जीत के जरूरी टिप्स दिए।

PM Modi के मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन का साक्षी बनने को काशी में दिग्गजों का जमावड़ा लगा। विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री व सांसद-विधायक सभी नामांकन में शामिल हुए।
वाराणसी में नामांकन के दौरान पीएम मोदी संग प्रस्तावक और सीएम योगी
After Nomination : PM Modi के नामांकन में जुटे दिग्गज राजनेता

PM Modi के मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन का साक्षी बनने को काशी में दिग्गजों का जमावड़ा लगा। विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री व सांसद-विधायक सभी नामांकन में शामिल हुए। PM Modi के नामांकन के दौरान तेज धूप में भी कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग व्याकुल दिखे। हर-हर मोदी का नारा लगाते रहे। इस दौरान PM Modi ने लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। PM Modi के नामांकन कार्यक्रम में कलेक्ट्रेट में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह,  गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, असम के सीएम हेमंता विश्व सरमा,

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, छत्तीसगढ़ के विष्णु देव साय, मध्य प्रदेश के मोहन यादव, राजस्थान के भजनलाल शर्मा, महाराष्ट्र के एकनाथ शिंदे, हरियाणा के नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, हरदीप पुरी, पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, लोजपा प्रमुख चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा,  यूपी में एनडीए के घटक लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी,  अपना दल (एस) अनुप्रिया पटेल, निषाद पार्टी के संजय निषाद, सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर, पशुपति पारस आदि की मौजूदगी रही।

22Scope News

बिहार से सीएम नीतीश को छोड़ बाकी दिग्गज पहुंचे काशी

PM Modi के लगातार तीसरी बार वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन का साक्षी बनने को सियासी दिग्गजों का काशी में जमावड़ा हुआ लेकिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार नहीं पहुंच सके। वह बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार के मोदी के निधन से सदमे में होने के चलते अस्वस्थ बताए जा रहे हैं। उन्होंने मंगलवार के अपने सभी कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। बिहार की सियासत में जेपी आंदोलन की देन कहे वाले छात्र नेताओं की त्रयी (लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी) में एक अन्यतम के गुजरने से बाकी दो राजनेताओं के दुखी होने का अंदाज बिहार में इस समय लोगों की जुबान पर है।

PM Modi के नामांकन के दौरान तेज धूप में भी कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग व्याकुल दिखे। हर-हर मोदी का नारा लगाते रहे।
नामांकन करने के बाद वाराणसी कलेक्ट्रेट से निकलते पीएम मोदी

PM Modi और भाजपा की जीत पर क्या बोले बिहार के सियासी दिग्गज

PM Modi के नामांकन पर राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि भाजपा 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी और बिहार में भी हम सभी 40 सीटें जीतेंगे। PM नरेंद्र मोदी के नामांकन पर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख पशुपति कुमार पारस ने कहा कि आज का दिन बहुत ही शुभ है। PM Modi का आज नामांकन हुआ है, वे बहुत अधिक मतों से जीतेंगे और तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। PM नरेंद्र मोदी के नामांकन पर लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि हमारी एकजुटता ही हमारी ताकत है। हमें पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया ‘400 पार’ का लक्ष्य हम बहुत ही सरलता से हासिल करेंगे।

एक तरफ एनडीए जहां एकजुट है और एक साथ प्रचार कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर, विपक्ष पूरा बंटा हुआ नजर आ रहा है। PM नरेंद्र मोदी के नामांकन को लेकर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, ‘ये हम लोगों का सौभाग्य है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन के शुभ अवसर पर यहां आए हैं। हम भगवान से प्रार्थना करते हैं और उनके लिए सुंदर भविष्य की कामना करते हैं कि इस बार वे 400 पार का लक्ष्य प्राप्त करें और तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे…’।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles