Breaking: NEET-PG एग्जाम का ऐलान, 11 अगस्त को दो पालियों में होगी परीक्षा

NEET-PG

NEET-PG. बड़ी खबर NEET-PG एंट्रेंस एग्जाम को लेकर आ रही है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) ने आज इस एंट्रेंस परीक्षा की डेट का ऐलान कर दिया है। एनईईटी-पीजी प्रवेश परीक्षा 11 अगस्त को दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

NEET-PG एग्जाम का ऐलान

22 जून 2024 को एनबीईएमएस द्वारा जारी नोटिफिकेशन में एनईईटी-पीजी एंट्रेंस परीक्षा 2024 का आयोजन पुनर्निर्धारित किया गया था। NEET-PG अब 11 अगस्त 2024 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। बोर्ड ने अपनी अधिसूचना में ये भी कहा है कि एनईईटी-पीजी 2024 में उपस्थित होने की पात्रता के उद्देश्य से कट-ऑफ 15 अगस्त 2024 को जारी किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रतियोगी परीक्षाओं में गड़बड़ी और पेपर लीक के लग रहे आरोप को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित एनईईटी-पीजी प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया था। रिपोर्ट के अनुासर, मंत्रालय ने कहा था कि वह मेडिकल छात्रों के लिए अपने तकनीकी भागीदार टीसीएस के साथ एनबीईएमएस द्वारा आयोजित एनईईटी-पीजी की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करेगा।

बता दें कि एनईईटी-पीजी देश भर के मेडिकल कॉलेजों द्वारा प्रस्तावित सभी पोस्ट एमबीबीएस डीएनबी पाठ्यक्रमों, पोस्ट एमबीबीएस डायरेक्ट 6-वर्षीय डीआरएनबी पाठ्यक्रमों और एनबीईएमएस डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है।

Share with family and friends: