Deoghar : हमारी सरकार के आते ही 30 लाख नौकरियां देंगे-मल्लिकार्जुन खरगे

Deoghar

Deoghar : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी हर जगह पर बोलते फिरते हैं कि वे दलित, आदिवासी और पिछड़ों का सम्मान करता हूं, पर इसकी सबसे बड़ी सच्चाई तो सबने राम मंदिर के उद्घाटन के समय देख लिया जब एक आदिवासी होने की वजह से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नहीं बुलाया। इससे बड़ा अपमान क्या हो सकता है कि देश की पहली महिला को ही सबसे बड़े मंदिर के उद्घाटन के लिए नहीं बुलाया।

ये भी पढ़ें-Deoghar में गरजे खरगे, हम ब्रिटिश सरकार से नहीं डरे तो मोदी सरकार से क्या डरेंगे… 

आज हमको जो आरक्षण मिला वो बाबा साहेब अंबेडकर और जवाहरलाल नेहरु की देन है। मैं सबको ये बताना चाहता हूं कि देश की आजादी के बाद सबसे पहले जवाहरलाल नेहरु ने ही आदिवासियों को आरक्षण दिलाया था। हमने चुनाव से पहले देशवासियों को 5 गारंटी दी है।

महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपए देंगे

हर महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपए दिए जाएंगे। देश में जनगणना कराना और न्याय दिलाना है। देश में आरक्षण दिलाना है। इतने सालों से जो 24 लाख वैकेंसी की सीटें खाली हैं पर हमारी सरकार के आते ही 30 लाख नौकरियां देकर रहेगें।

गरीबो को नौकरी नहीं दे रही भाजपा। बीजेपी वाले हमेशा हिंदू मुस्लमान की बात कहकर देश को तोड़ने की बात करते हैं, जबकि हम सबको जोड़ने की बात करते हैं, मोदी तोड़ने की बात करते हैं। जब हमने देश को आजाद कराया था तब आप छोटे थे, उस वक्त आरएसएस नहीं थी।

बीजेपी केन्द्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है

हमने कुर्सी पर बैठाया ताकि देश का विकास करें पर बीजेपी तो केन्द्रीय एजेंसियों ईडी, सीबीआई, आईटी का दुरुपयोग कर रहे हो। हमें संविधान को बचाना है, अपने लड़ाई खुद को करना है। मोदी चाहते हैं कि सब आदिवासी आदिवासी रहे, पिछड़े पिछड़े ही रहे, दलित दलित ही रह जाएं।

ये भी पढ़ें-Dhanbad : दो घर से लाखों की चोरी, जेवरात समेत…

आज हमारा गठबंधन मजबूत है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक लड़ने वाले हैं। हम इस बार बीजेपी को हराकर ही रहेंगे। हमने जो वादा किया है उस वादा को निभाएंगे। हम ये वादा करते हैं कि हमरी सरकार आने के बाद देशभर के नागरिकों को हम 5 किलो के बजाय 10 किलो राशन मिलेगें।